Header Ads

IFMS से Salary Slip डाउनलोड कीजिए, एमपी ट्रेजरी से वेतन स्लिप (Salary Slip) Download करना, Pay Slip From MP Treasury

जानिए IFMS MP Treasury Portal से वार्षिक वेतन स्लिप (Annual Salary Slip) कैसे डाउनलोड करें?

IFMS Portal के माध्यम से Salary Slip डाउनलोड करना  Pay Slip From MP Treasury  IFMS Portal se Salary Slip Download Karna  IFMS Salary Slip (mptresury)  IFMS से अपनी सैलरी स्लिप Download करना
IFMIS एकीकृत वित्तीय प्रबंधन प्रणाली
IFMS Portal के माध्यम से Salary Slip डाउनलोड करना 

Pay Slip From MP Treasury 

IFMS Portal se Salary Slip Download Karna 

IFMS Salary Slip (mptresury) 

IFMS से अपनी सैलरी स्लिप Download करना

यदि आप मध्यप्रदेश शासन के कर्मचारी हैं और IFMS पोर्टल के माध्यम से सैलरी स्लिप कैसे डाउनलोड करें? यह जानना चाहते हैं तो यह जानकारी आपके लिए ही है. मध्यप्रदेश शासन के कर्मचारी अपनी सैलरी स्लिप एकीकृत वित्तीय प्रबंधन सूचना प्रणाली (IFMS) के अंतर्गत IFMS Employee Login कर प्राप्त कर सकते हैं. मध्यप्रदेश शासन वित्त विभाग कर्मचारियों के वेतन प्रबंधन के लिए एकीकृत वित्तीय प्रबंधन सूचना प्रणाली (IFMS) वर्ष 2017 से प्रारम्भ की है, IFMS के माध्यम से कर्मचारियों को कई सुविधाएँ प्रदान की गई है. इनमें से एक Employee Payslip Report है, जिसके माध्यम से कर्मचारी अपनी वेतन स्लिप देख / डाउनलोड कर सकता है.
MP Treasury IMFS Portal 

MP Education Gyan Deep पर आपका स्वागत है, आज की पोस्ट में हम आपको IFMIS (Integrated Financial Management Information System) के बारे में जानकारी दे रहे हैं. 

IFMS से आप दो प्रकार की Pay Slip Download कर सकते हैं -
  • Employee Pay Slip Report (Monthly वेतन स्लिप)
  • Annual Salary Statment (वार्षिक वेतन स्लिप)

mp treasury ifms से उपरोक्त दोनो Pay Slip डाउनलोड करने की जानकारी पोस्ट में आगे दी गई है।

How to Download IFMS MP Treasury Pay Slip

IFMS Pay Slip : IFMS MP Treasury के माध्यम से Employee Pay Slip Report प्राप्त करना.

IFMS पोर्टल पर लॉग इन के लिए Direct Link आगे दी जा रही है. IFMIS पर लॉग इन के लिए आपको Employee Code और Password की आवश्यकता होगी. Employee Code तथा Password आपको DDO से प्राप्त होंगे. यदि आपको Employee Code मालूम है किन्तु पासवर्ड नहीं मिला है तो आप अपना पासवर्ड स्वयं क्रिएट कर सकते हैं. OTP के माध्यम से पासवर्ड क्रिएट करने की जानकारी के लिए यहाँ क्लिक कीजिए.

User Name - User Name के रूप में आपको अपना Employee Code दर्जन करना है.

ifms mp treasury pay slip - लॉग इन के बाद डेशबोर्ड पर स्थित आप्शन HRMIS HOME पर क्लिक करना है, HRMIS HOME पर क्लिक करने पर स्क्रीन पर अनेक आप्शन प्रदर्शित होंगे. प्रदर्शित विकल्पों में से Report के अंतर्गत Employee Payslip Report (मासिक वेतन स्लिप) और Annual Salary Statment (वार्षिक वेतन स्लिप) एक पर क्लिक करना है.

IFMS MP Treasury पोर्टल से Pay Slip Download करना 

अब स्क्रीन पर शो होने वाले PaySlip Parameter के अंतर्गत  Year और Month select कर Generate पर क्लिक करने पर आपकी सैलरी Report (Pay Slip) शो हो जाएगी, जिसमें नीचे की ओर दी बटन Print पर क्लिक आप अपनी पे स्लिप Print / Download कर सकते हैं. MP Treasury IFMS Website की लिंक हमेशा New Tab में ओपन होती है, यदि Browser में ifms website के लिए Pop-up ब्लाक है तो  IFMS login Page ओपन नहीं हो सकेगा और ब्राउज़र में एड्रेस बार के पास एक मेसेज शो होगा, उसको ओके कर आप्शन में Pop-up Allow कीजिए. 

IFMS Portal पर लॉग इन कर Pay Slip Download करना

अपनी Salary Slip Download करने के लिए IFMS (mptreasury) में लॉगिन करने के लिए "यहाँ-क्लिक" कीजिए।

वित्त विभाग द्वारा विकसित इस प्रणाली के माध्यम से आप अपनी Salary Slip (वेतन पर्ची) देख व डाउनलोड कर सकते है. एकीकृत वित्तीय प्रबंधन सुचना प्रणाली (IFMIS) में  HRMIS की Emplyee Self Service (ESS) के अंतर्गत शासकीय सेवक द्वारा सक्षम अधिकारी को किए जाने वाले समस्त प्रकार के आवेदन – अवकाश, GPF, अनापत्ति प्रमाण-पत्र (NOC), व्यक्तिगत विवरण में परिवर्तन, T.A., Medical, अग्रिम, ऋण आदि से सम्बंधित भुगतान दावे, संपत्ति क्रय, वार्षिक संपत्ति विवरण आदि सम्बन्धी सूचनाओं के आवेदन ऑनलाइन करने की व्यवस्था की गई है.

राष्ट्रीय शिक्षक कल्याण प्रतिष्ठान भारत सरकार की व्यावसायिक शिक्षा में अध्ययनरत शिक्षकों के पुत्र - पुत्रियों को उच्च शिक्षा अध्ययन हेतु वित्तीय सहायता योजना की जानकारी के लिए यहाँ क्लिक कीजिए

IFMS Password कैसे प्राप्त करें? - आप ifms पोर्टल से अपना पासवर्ड रिसेट भी कर सकते है, ifms mptreasury लॉगिन के लिए पासवर्ड कैसे प्राप्त करेंजानने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

यदि आप ifms में दर्ज अपनी जानकारी में सुधार करना चाहते हैं तो Employee E-Profile Modify की जानकारी के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।
मध्य प्रदेश : कर्मचारियों को ऑनलाइन करना होगा अवकाश हेतु आवेदन, “एकीकृत वित्तीय प्रबंधन सुचना प्रणाली” (IFMIS) के अंतर्गत यह व्यवस्था 01 अगस्त, 2017 से.
अब किसी भी शासकीय कर्मचारी को अवकाश का आवेदन या जीपीएफ निकालने का आवेदन ऑनलाइन ही करना होगा। संचालनालय कोष एवं लेखा के अंतर्गत विकसित की जा रही “एकीकृत वित्तीय प्रबंधन सुचना प्रणाली” (IFMIS) के अंतर्गत यह व्यवस्था की जा रही है. मध्यप्रदेश शासन सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा जारी आदेश दिनांक 11/07/2017 के अनुसार   यह व्यवस्था 01 अगस्त, 2017  से लागू हो रही है। अवकाश आवेदन एवं जीपीएफ के आवेदन की प्रक्रिया पेपरलेस होने जा रही है। 
कोषालय के नये Software आई.एफ.एम.आई.एस. (IFMIS) से वेतन भुगतान की प्रक्रिया प्रारंभ करने के बाद अब 01 अगस्त से कर्मचारियों के अवकाश आवेदन एवं जीपीएफ के आवेदन इसी साफ्टवेयर के माध्यम से आनलाईन लेने की व्यवस्था लागू की जा रही है। 
Online आवेदन हेतु Login कैसे करें ?
ऑनलाइन आवेदन के लिए वेबसाइट http://mptreasury.gov.in/IFMS/login.jsp  पर जाना होगा । कर्मचारी द्वारा इस साफ्टवेयर के माध्यम से अवकाश एवं जीपीएफ के लिए आनलाईन आवेदन करना होगा। 
Android Mobile से भी आवेदन 
एंड्रायड मोबाईल से भी इस साफ्टवेयर का उपयोग कर अवकाश आवेदन दिया जा सकता है। कार्यालय प्रमुख द्वारा अपने लागिन पासवर्ड से अपना पेज ओपन करने पर उसे दिखाई देगा कि किन-किन कर्मचारियों द्वारा अवकाश के लिए आवेदन दिया गया है और वह Software में ही अवकाश आवेदन को एप्रूव करेगा। सभी शासकीय कर्मचारियों को 1 अगस्त से इस नई व्यवस्था से ही अवकाश आवेदन देने कहा गया है।
ये जानकारियाँ भी देखिए -
#MP_Teachers_Recruitment
*नियमित शिक्षकों की होगी भर्ती*
मध्य प्रदेश स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा *शिक्षक भर्ती  प्रक्रिया* जारी, प्राथमिक शिक्षक, माध्यमिक शिक्षक एवं उच्च माध्यमिक शिक्षक पदों पर भर्ती के लिए PEB (Professional Examination Board) द्वारा आयोजित की जाएगी ऑनलाइन पात्रता परीक्षा.
उच्च माध्यमिक शिक्षक तथा माध्यमिक शिक्षक के लिए विषयवार पात्रता परीक्षा आयोजित की जाएगी, जबकि प्राथमिक शिक्षक नियोजन के लिए कामन एंट्रेन्स पात्रता परीक्षा होगी।

अधिक जानकारी के लिए नीचे दी link पर क्लिक कीजिए -

कोई टिप्पणी नहीं

Gyan Deep. Blogger द्वारा संचालित.