Header Ads

उत्कृष्ट स्कूल एवं मॉडल स्कूल प्रवेश परीक्षा परिणाम : School of Excellence (S.O.E.) and School of Model (S.O.M.) Entrance Test Result : 2016



School of Excellence (S.O.E.) and School of Model (S.O.M.) Entrance Test Result : 2016  


Utkrisht School Result / Model School Result


प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड peb , भोपाल द्वारा उत्कृष्ट एवं मॉडल स्कूल की कक्षा 9 वीं में प्रवेश के लिए आयोजित  "प्रवेश परीक्षा" के परीक्षा परिणाम दिनांक 20/06/2016 को जारी कर दिए गए हैं ।






स्कूल शिक्षा विभाग के अंतर्गत मध्य प्रदेश के उत्कृष्ट विद्यालयों School of Excellence (SOE) एवं आदर्श विद्यालयो School of Model (SOM) में प्रवेश हेतु दिनांक 27 मार्च रविवार को आयोजित इस  प्रवेश परीक्षा का आयोजन प्रदेश के 50 जिला मुख्यालयों पर किया गया था । S.O.E. और S.O.M. में प्रवेश के लिए आयोजित इस प्रवेश परीक्षा के लिए 101294 विद्यार्थियों ने ऑनलाइन  आवेदन किए थे , जिनमे से 94747 विद्यार्थी प्रवेश परीक्षा में सम्मिलित हुए ।

इस प्रवेश परीक्षा के आधार पर उत्कृष्ट विद्यालयों की कुल 12000 तथा आदर्श विद्यालयों की कुल 16080 सीटों पर विद्यार्थियों को कक्षा 9 वीं में प्रवेश दिया जाएगा ।


उत्कृष्ट विद्यालयों में प्रवेश हेतु आयोजित प्रवेश परीक्षा का परिणाम :


परीक्षा परिणाम में प्रथम 10 स्थान प्राप्त विद्यार्थियों की सूची एवं रिजल्ट सुचना देखने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए ।





यदि आपको यह जानकारी उपयोगी लगे तो इसे Like एवं Share भी कीजिए । यदि आप चाहते हैं कि Gyan Deep की जानकारियाँ आपकी facebook टाइम लाइन पर भी मिले तो Please Gyan Deep के facebook page को like कीजिए । 

Gyan Deep के facebook पेज पर जाने के लिए यहाँ click कीजिए, और हमारे facebook पेज को like कीजिए ।


ये जानकारी कैसी लगी कमेंट अवश्य् कीजिए ।




यह जानकारी आपको कैसी लगी comment द्वारा जरूर बताइये । इस सम्बन्ध में कोई प्रश्न हो तो कृपया अवश्य् बताइये ।

आपके पास इस तरह की कोई उपयोगी जानकारी हो और आप उसे शेयर करना चाहते हैं तो कृपया Gyan Deep की ईमेल ID पर मेल कीजिए -

dsepta9@gmail.com



आप हमसे व्हाट्सएप्प नम्बर


9755801181 पर भी सम्पर्क कर सकते हैं ।

वर्ष -2013 में नियुक्त संविदा शाला शिक्षकों के लिए  विशेष जानकारी ------

Pran Number Allotment Form CSRF 1 : PRAN Number Allotment हेतु Form CSRF 1 भरने के सम्बन्ध में ध्यान रखने योग्य बातें : pran नम्बर हेतु आवेदन करते समय कौन - सी बातों का ध्यान रखना चाहिए , जानने के लिए यहाँ click कीजिए ।
***************National Pension System : Details Of Form CSRF 1 in Hindi जानिए फॉर्म CSRF1 के बारे में जानने के लिए यहाँ click कीजिए । 

समग्र आई. डी. कैसे सर्च करें
आज समग्र आई. डी. की जरूरत सभी को होती है, चाहे बच्चों का स्कूल में प्रवेश कराना हो या छात्रवृत्ति के लिए । आप यदि अपनी या परिवार के किसी सदस्य की SSSM ID जानना चाहते हैं तो निचे दी गई लिंक पर click कीजिए--- परिवार के किसी सदस्य के नाम से SSSM ID खोजने के लिए यहाँ क्लिक करें
और अधिक जानने के लिए तथा उपयोगी जानकारी के लिए ब्लॉग देखते रहिए ------


कोई टिप्पणी नहीं

Gyan Deep. Blogger द्वारा संचालित.