Header Ads

CM RISE School Vacancy List - सीएम राइज़, जिला उत्कृष्ट एवं मॉडल विद्यालयों में रिक्त पदों की पूर्ति हेतु काउंसलिंग होगी,रिक्त पदों की सूची यहाँ देखिये

CM RISE School Teachers Counselling List MP Education Gyan Deep 

CM RISE School Teachers Counselling List MP Education Gyan Deep
सीएम राइज़, जिला उत्कृष्ट एवं मॉडल विद्यालयों में रिक्त पदों की पूर्ति हेतु काउंसलिंग होगी, DPI आदेश व शिक्षकों की सूची यहाँ देखिये 

2021 और बाद में नियुक्त शिक्षकों को अवसर 

NEW - सी.एम.राइज स्कूल / उत्कृष्ट / मॉडल स्कूल में वर्ग-1, 2 एवं 3 के रिक्त पदों की सूची देखने की लिंक पोस्ट में आगे दी गई है. 

श्रेणी-1 के शिक्षक सम्पूर्ण राज्य के रिक्त पदों पर एवं श्रेणी-2 के शिक्षक संबंधित संभाग के रिक्त पदों का चयन कर सकेगे, जबकि श्रेणी-3 के शिक्षक जिले में रिक्त पदों का चयन

>>> काउंसलिंग हेतु उमाशि, माशि एवं प्राशि की सूची एवं सीएम राइज, उत्कृष्ट एवं मॉडल स्कूलों में रिक्त पदों की सूची पीडीएफ में  पोस्ट में आगे दी गई है <<

सीएम राइज़, जिला उत्कृष्ट एवं मॉडल विद्यालयों में रिक्त पदों की पूर्ति हेतु काउंसलिंग के सम्बन्ध में लोक शिक्षण संचालनालय, मध्यप्रदेश आदेश क्रमांक / Ex- Model/2024/280, भोपाल दिनांक 06.09.2024 इस प्रकार है -

विषय - सीएम राइज़, जिला उत्कृष्ट एवं मॉडल विद्यालयों में रिक्त पदों की पूर्ति हेतु दिनांक 9 एवं 10  सितंबर को काउंसलिंग विषयक ।

वर्तमान में सीएम राइज़, जिला उत्कृष्ट एवं मॉडल विद्यालयों में रिक्त पदों के कारण पठन पाठन प्रभावित हो रहा है। आप यह जानकारी MP Education Gyan Deep पर देख रहे हैं. राज्य स्तर पर यह निर्णय लिया गया है कि अक्टू, 2021 से अद्यतन नियुक्त (नवनियुक्त) शिक्षकों को काउंसलिंग के माध्यम से इन विद्यालयों में पदस्थापना का अवसर दिया जाए। इस हेतु संलग्न सूची अनुसार नवनियुक्त शिक्षकों को सीएम राइज़, जिला उत्कृष्ट एवं मॉडल विद्यालयों में रिक्त पदों की पूर्ति की काउंसलिंग हेतु बुलाएं। 

तदनुसार रिक्त पदों पर काउंसलिंग दिनांक 09.09.2024 को आयोजित की जा रही है। जिला शिक्षा अधिकारी निम्नानुसार कार्यवाही सुनिश्चित करें।

1. नवनियुक्त शिक्षकों को सूचित करें कि यदि वे इन विद्यालयों में कार्य करने के इच्छुक हैं तो दिनांक 9.9.2024 को जिला कार्यालय में उपस्थित हों। (संलग्न सूची अनुसार, सूची आगे पोस्ट में दी गई है) 

2. सी एम राइज विद्यालयों, उत्कृष्ट एवं मॉडल स्कूल के प्राचार्यों को दिनांक 8.9.2024 को जिला कार्यालय में शाला की जानकारी के साथ बुलाकर गूगल शीट में अंकित रिक्तियों की पुष्टि करवाएं। गूगल शीट में विषयवार शालावार स्वीकृत एवं कार्यरत की जानकारी पोर्टल के आधार पर दी गई है। शालावार विषयवार कार्यरत की संख्या दी गई है। वास्तविक कार्यरत के आधार पर जानकारी की प्रविष्टि करें। यह कार्यवाही दिनांक 08.09.2024 को जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा 2 बजे तक अनिवार्यतः पूर्ण की जाएगी। 

(रिक्त पदों की सूची पोस्ट में आगे दी गई है)

3. सी एम राइज विद्यालयों, उत्कृष्ट एवं मॉडल स्कूल के प्राचार्य यह भी जानकारी देंगें कि उनके यहाँ कार्यरत शिक्षकों में से विषयमान से कौन-कौन शिक्षक अतिशेष हैं। उनकी सूची तैयार करेंगें। शाला में पदस्थापना दिनांक के आधार पर सबसे वरिष्ठ शिक्षकों को अतिशेष माना जाएगा। उसकी सूची की प्रविष्टि गूगल शीट पर करेंगें। आप यह जानकारी MP Education Gyan Deep पर देख रहे हैं.

4. सी एम राइज विद्यालयों, उत्कृष्ट एवं मॉडल स्कूल के प्राचार्य दिनांक 09.09.2024 को भी जिला कार्यालय में काउंसलिंग के दौरान उपस्थित रहेंगे।

सी.एम.राइज, उत्कृष्ट एवं मॉडल स्कूलों में उच्च माध्यमिक शिक्षक, माध्यमिक शिक्षक एवं प्राथमिक शिक्षकों के रिक्त पदों की जानकारी 

सी.एम.राइज स्कूलों में रिक्त पद (Vacant posts in C.M.RISE Schools)

> सी.एम.राइज विद्यालयों में उच्च माध्यमिक शिक्षकों के रिक्त पदों की सूची यहाँ देखिये 

> सी.एम.राइज विद्यालयों में माध्यमिक एवं प्राथमिक शिक्षकों के रिक्त पदों की सूची यहाँ देखिये 

उत्कृष्ट विद्यालयों में रिक्त पद (Vacant posts in School of Excellence)

> उत्कृष्ट विद्यालयों में उच्च माध्यमिक शिक्षकों के रिक्त पदों की सूची यहाँ देखिये 

> उत्कृष्ट विद्यालयों में माध्यमिक एवं प्राथमिक शिक्षकों के रिक्त पदों की सूची यहाँ देखिये 

मॉडल स्कूलों में रिक्त पद (Vacant Posts in Model Schools)

> मॉडल स्कूलों में उच्च माध्यमिक शिक्षकों के रिक्त पदों की सूची यहाँ देखिये 

> मॉडल स्कूलों में माध्यमिक एवं प्राथमिक शिक्षकों के रिक्त पदों की सूची यहाँ देखिये 

5. सर्वप्रथम सी एम राइज विद्यालयों उत्कृष्ट एवं मॉडल स्कूल में कार्यरत एवं परीक्षा से चयनित अतिशेष शिक्षकों को अन्य सी एम राइज विद्यालयों, उत्कृष्ट एवं मॉडल स्कूल के विषयमान से रिक्त पद के चयन का अवसर दिया जाएगा। आप यह जानकारी MP Education Gyan Deep पर देख रहे हैं. यदि कोई शिक्षक इस काउंसलिंग में स्कूल का चयन नहीं करता है तो भविष्य में होने वाली काउंसलिंग में अन्य स्कूल चयन कर सकेगें।

6. जिला स्तरीय उत्कृष्ट विद्यालयों में व्याख्याता/उच्च माध्यमिक शिक्षक के पद पर ऐसे उच्च श्रेणी शिक्षक अथवा माध्यमिक शिक्षक शिक्षक कार्यरत है जिन्हें पूर्व में व्याख्याता / उच्च माध्यमिक शिक्षक के लिए आयोजित चयन परीक्षा के माध्यम से 03 वर्ष के लिए पदांकित किया गया था, किन्तु नवीन चयन प्रक्रिया न हो पाने के कारण वे विगत कई वर्षों से अध्यापन का कार्य कर रहे है।

अतः ऐसे चयनित उच्च श्रेणी शिक्षक / माध्यमिक उस विद्यालय में संबंधित विषय का व्याख्याता / उच्च माध्यमिक शिक्षक का पद रिक्त होने पर उनकी सहमति के आधार पर आगामी आदेश तक यथावत जिला उत्कृष्ट, मॉडल विद्यालयों में व्याख्याता/ उच्च माध्यमिक शिक्षक के पद पर कार्यरत माना जाएगा एवं उन्हें उनकी संस्था में अतिशेष मान्य कर उनकी नवीन पदस्थापना नहीं की जाएगी।

7. दिनांक 9.9.2024 को काउंसलिंग निम्नानुसार होगी-

काउंसलिंग समय सारणी 

1. वर्ग 1 यथा व्याख्याता / उच्च माध्यमिक शिक्षक के पद हेतु समस्त जिलों की रिक्तियों के लिए

सी एम राइज विद्यालयों, उत्कृष्ट एवं मॉडल स्कूल में अतिशेष निम्नानुसार कम में (समय प्रातः 11 बजे)

  1. व्याख्याता
  2. उच्च माध्यमिक शिक्षक
SSS-1 Vacancy (UMT / Varg 1) - सी.एम.राइज स्कूल / उत्कृष्ट / मॉडल स्कूल में वर्ग-1 के रिक्त पदों की सूची देखने की लिंक नीचे दी जा रही है -

1. CM RISE SCHOOL VACANCY FOR SSS-1  COUNSELLING यहाँ देखिये.

3. Model School  VACANCY FOR SSS-1  COUNSELLING यहाँ देखिये 

उच्च माध्यमिक शिक्षक विषयमान से (समय 11.30 बजे से 1.30 बजे)

2. वर्ग 2 यथा उच्च श्रेणी शिक्षक / माध्यमिक शिक्षक के पद हेतु रिक्तियों संभाग के जिलों की रिक्तियों के लिए

सी एम राइज विद्यालयों, उत्कृष्ट एवं मॉडल स्कूल में अतिशेष निम्नानुसार कम में (समय 2.00 बजे)

माध्यमिक शिक्षक विषयमान से (समय 2.30 बजे से)

नोट - Vacancy की जनकारी आपकी सुविधा के लिए दी गई है, इसमें परिवर्तन हो सकता है. जिला शिक्षा कार्यालय से प्राप्त Vacancy जानकारी की ही अंतिम मानिये.

8. सीएम राइज में पूर्व में सी एम राइज परीक्षा से चयनित प्राथमिक शिक्षकों की सूची प्रदान की जा रही है सूची में इच्छुक शिक्षकों को दिनांक 10.09.2024 को जिला स्तर पर आमंत्रित कर उनकी रैंक के आधार पर जिले में सीएम राइज में उपलब्ध रिक्त प्राथमिक के पदों की काउंसलिंग करवाकर सूची दिनांक 10.09.2024 को 5 बजे तक गुगल शीट पर उपलब्ध कराना सुनिश्चित करेंगें।

9. काउंसलिंग का आधार संबंधित की नियुक्ति आदेश में अंकित परीक्षा की एकीकृत रैंक के आधार पर चयन हेतु अवसर दिया जाएगा। तात्पर्य यह है कि श्रेणी-1 के शिक्षक सम्पूर्ण राज्य के रिक्त पदों पर एवं श्रेणी-2 के शिक्षक संबंधित संभाग के रिक्त पदों का चयन कर सकेगे, जबकि श्रेणी-3 के शिक्षक जिले में रिक्त पदों का चयन करेगे।

10. श्रेणी-1 एवं श्रेणी-2 की काउंसलिंग रिक्त पद एवं विषयामान से होगी जिसमें संबंधित विषय के शिक्षक ही काउंसलिंग में भाग ले सकेगे । उपरोक्तानुसार कार्यवाही सुनिश्चित करें। समस्त संयुक्त संचालक काउंसलिंग प्रक्रिया का प्र्ण्यवेक्षण करेंगें तथा समयसीमा में कार्यवाही सुनिश्चित करेंगें।

>>> UMS CM RISE, Excellence & Model School Counselling List (सी.एम.राइज स्कूल काउंसलिंग हेतु उमाशि सूची यहाँ देखिये)

>>> MS CM RISE, Excellence & Model School Counselling List (सी.एम.राइज स्कूल काउंसलिंग हेतु माशि सूची यहाँ देखिये)

Teachers Counselling Order for CM RISE School 
MP Education Gyan Deep

Gyan Deep के facebook पेज पर जाने के लिए यहाँ click कीजिए, और हमारे facebook पेज को like कीजिए 

>>> MP Education Gyan Deep के मार्गदर्शक आदरणीय श्री दीपक हलवे "प्राचार्य" द्वारा संचालित 'शैक्षणिक परिसरों की ख़बरें' Facebook ग्रुप से जुड़ने की लिंक <<<   

Telegram पर MP Education Gyan Deep की अपडेट पाने के लिए ज्ञानदीप टेलीग्राम ग्रुप ज्वाइन करने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए.

Gyan Deep Info : स्कूल शिक्षा विभाग, जनजातीय कार्य विभाग , सामान्य प्रशासन विभाग, राज्य शिक्षा केन्द्र, लोक शिक्षण संचालनालय, MPBSE, MPPEB आदि द्वारा जारी महत्वपूर्ण आदेश की जानकारी के लिए यहाँ क्लिक कीजिए.

MP Education Gyan Deep की अपडेट Whatsapp पर प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक  कर WhatsApp Group Join कीजिए. 

Follow the MP Education Gyan Deep Channel on WhatsApp:

👉शिक्षा से जुड़ी ऐसी ही उपयोगी जानकारियों की अपडेट अपने Whatsapp पर प्राप्त करने के लिए  MP Education Gyan Deep का Whatsapp Channel यहाँ क्लिक कर Follow कीजिए 

कोई टिप्पणी नहीं

Gyan Deep. Blogger द्वारा संचालित.