Header Ads

Adhyapak Samvarg Seniority List : अध्यापक संवर्ग की वरिष्ठता सूची का संधारण एवं पदोन्नति के नियम

Adhyapak Samvarg Seniority  List 

अध्यापक संवर्ग की वरिष्ठता सूची का संधारण एवं पदोन्नति के नियम

Adhyapak Samvarg Padonnati ke Niyam.


मध्य प्रदेश शासन पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के अंतर्गत सहायक अध्यापक से अध्यापक एवं अध्यापक से वरिष्ठ अध्यापक के पद पर Promotion के सम्बन्ध जारी आदेश के अनुसार अध्यापक संवर्गों की Seniority List संधारण एवं Pramotion के लिए प्रावधान किए गये हैं.






मध्यप्रदेश शासन पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के आदेश क्रमांक 1-२/०९/२२/९२ भोपाल दिनांक 27/11/09 के अनुसार अध्यापक संवर्ग की वरिष्ठता सूची के संधारण के सम्बन्ध में आवश्यक मापदंड निर्धारित किए गए हैं. साथ ही सहायक अध्यापक से अध्यापक तथा अध्यापक से वरिष्ठ अध्यापक के पद पर पदोन्नति की कार्यवाही के के सम्बन्ध में निर्देश हैं.




आप Adhyapak Samvarg की वरिष्ठता सूची के संधारण के सम्बन्ध में आवश्यक मापदंडों की जानकारी चाहते हैं तो यह जानकारी आपके कम की है . वरिष्ठता का निर्धारण किस प्रकार किया जाएगा इस सम्बन्ध में क्या नियम है आदि बातें आप जानना चाहते हैं तो निचे दी गई लिंक पर click करके आदेश Download कीजिए .






Gyan Deep का उद्देश्य है आप तक हर तरह की कम की जानकारी पहुँचाना जिससे की आपको जानकारी के साथ-साथ मदद भी मिले. विभिन्न महत्वपूर्ण Order / Circular उपलब्ध करने के प्रयास की यह शुरुआत है. जैसे – जैसे Orders उपलब्ध होंगें आप तक पहुचाने का प्रयास किया जाएगा . आप के पास भी कोई उपयोगी जानकारी हो तो हमें अवश्य बताइए .

DataBack apps : Use Data and Get Refund Data ( DataBack app का use कीजिए और उपयोग किया गया data वापस पाइए । )


आपको ज्ञान दीप की जानकारियां कैसी लगती है कमेंट में अवश्य बताइए . Gyan Deep का इमेल Subscription लीजिए और अपनी email पर हर New Update प्राप्त कीजिए. Email प्राप्त करने के लिए निचे दी गई लिंक पर क्लिक कीजिए . यहाँ आपको अपनी इमेल आई डी लिखकर सबमिट करना है . इसके बाद आपकी इमेल पर एक मेल आएगी जिसमें दी लिंक पर क्लीक कीजिए तभी इमेल अपडेट मिलना शुरू होगा।


Gyan Deep की जानकारी अपनी मेल पर पाने के लिए ईमेल सबमिट करने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

यदि आपको यह जानकारी उपयोगी लगे तो इसे Like एवं Share भी कीजिए । यदि आप चाहते हैं कि Gyan Deep की जानकारियाँ आपकी facebook टाइम लाइन पर भी मिले तो Please Gyan Deep के facebook page को like कीजिए । 

Gyan Deep के facebook पेज पर जाने के लिए यहाँ click कीजिए, और हमारे facebook पेज को like कीजिए ।




कोई टिप्पणी नहीं

Gyan Deep. Blogger द्वारा संचालित.