Header Ads

Adhyapak Samvarg : Important Orders and Circulars ( अध्यापक संवर्ग से सम्बंधित महत्वपूर्ण आर्डर एवं सर्क्युलर )

Important  Orders For Adhyapak Samvarg


Adhyapak Samvarg : Important Orders and Circulars
( अध्यापक संवर्ग से सम्बंधित महत्वपूर्ण आर्डर एवं सर्क्युलर ) 

Gyan Deep पर Adhyapak Samvarg से सम्बंधित कुछ महत्वपूर्ण order / circular संकलित किए गए हैं । आज की पोस्ट में उनके बारे में संक्षिप्त जानकारी दी जा रही है ।




mp adhyapak samvarg order
 1. Samvida Shala Shikshak पात्रता परीक्षा नियम ( पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग , मध्य प्रदेश ) - 

2.Vastuparak Mulyankan Form For Samvida Shala Shikshak To Adhyapak Samvarg संविदा शाला शिक्षकों को अध्यापक सम्वर्ग में संविलियन हेतु वस्तुपरक मूल्यांकन प्रपत्र भरना होता है , वस्तुपरक मूल्यांकन की प्रक्रिया एवं वस्तुपरक मूल्यांकन प्रपत्र के लिए यहाँ click कीजिए ।
3.Adhyapak Samvarg Seniority : अध्यापक सम्वर्ग में संविदा शाला शिक्षकों को नियुक्ति दिनांक से वरिष्ठता देने के सम्बन्ध में आदेश - अध्यापक संवर्ग में वरिष्ठता निर्धारण सम्बन्धी order की जानकारी के लिए यहाँ click कीजिए ।




4. अध्यापक संवर्ग में कार्यरत निःशक्त अध्यापकों को विकलांग वाहन भत्ता सम्बन्धी आर्डर की जानकारी के लिए यहाँ click कीजिए ।


5.ग्रीन कार्ड धारक अध्यापक संवर्ग को अग्रिम वेतन वृद्धि स्वीकृत करने के सम्बन्ध में जारी order की जानकारी के लिए यहाँ click कीजिए ।


6.अध्यापक संवर्ग को अनुग्रह राशि की सुविधा देने के सम्बन्ध में आदेश के बारे में जानने के लिए यहाँ click कीजिए ।


7.  शिक्षाकर्मी संवर्ग को अनुकम्पा नियुक्ति की पात्रता थी , अध्यापक संवर्ग के गठन के बाद शिक्षाकर्मियों के समान हीअध्यापक संवर्ग को भी अनुकम्पा नियुक्ति की पात्रता है , इस सम्बन्ध में जारी आदेश की जानकारी के लिए यहाँ click कीजिए ।


8. MPPSC की सेवाओं में सीधी भर्ती के पदों पर अध्यापक संवर्ग को आयु सीमा में छूट की पात्रता है , मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग की सेवाओं में सीधी भर्ती के अन्य पदों पर अध्यापक संवर्ग को आयु सीमा में छूट के सम्बन्ध में निर्देश जानने के लिए यहाँ click कीजिए ।




9. अध्यापक संवर्ग को अन्य नियमित शिक्षकों के समान अवकाश की पात्रता हैं , अध्यापक संवर्ग को शिक्षक संवर्ग के समान अवकाश सम्बन्धी order की जानकारी के लिए यहाँ click कीजिए ।


10. अध्यापक संवर्ग के लिए वर्ष 2011 से National Pension System के अंतर्गत अंशदायी पेंशन प्रणाली लागू की गई । इस योजना के अंतर्गत PRAN NUMBER जारी किए गए ।

  प्रान अकाउंट सम्बन्धी उपयोगी जानकारी : Know Your Pran Account Details In Hindi ( जानिए अपने Pran Account को ) अधिक जानकारी के लिए यहाँ click कीजिए ।


MP EDUCATION Gyan Deep द्वारा अध्यापक संवर्ग के सम्बन्ध में और भी उपयोगी जानकारियाँ संकलित की गई है- National Pension System : Details Of Form CSRF 1 in Hindi जानिए फॉर्म CSRF1 के बारे में 
Process Of Re-issue PRAN KIT / T-PIN / I-PIN or Correction in Pran detail : प्रान किट पुनः प्राप्त करने या pran detail में संशोधन की प्रक्रिया


adhyapak samvarg new pay order

6 th Pay Order For Adhyapak Samvarg : अध्यापक संवर्ग को 6 ठा वेतन सम्बन्धी मध्य प्रदेश शासन पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग का आदेश ( 6 th Pay Order For Adhyapak Samvarg )


अध्यापक संवर्ग को 6 ठा वेतन सम्बन्धी मध्य प्रदेश शासन नगरीय विकास एवं पर्यावरण विभाग द्वारा जरी आदेश 6 th Pay Order For Adhyapak Samvarg -


Adhyapak Samvarg Seniority : अध्यापक सम्वर्ग में संविदा शाला शिक्षकों को नियुक्ति दिनांक से वरिष्ठता देने के सम्बन्ध में आदेश


Online Transfer for Adhyapak Samvarg - अध्यापक संवर्ग हेतु ऑनलाइन संविलियन हेतु आवेदन प्रक्रिया


Adhyapak Samvarg District wise Vacancy : अध्यापक संवर्ग - जिले वार वरिष्ठ अध्यापक , अध्यापक व सहायक अध्यापक के रिक्त पदों की जानकारी


Maternity Leave for adhyapak Samvarg अध्यापक संवर्ग को मातृत्व ( प्रसूति ) अवकाश स्वीकृति हेतु मार्गदर्शन


Know Your Pran Number : अपना PRAN नम्बर जाने


Reset Password In NPS Account : NPS अकाउंट का पासवर्ड भूल जाने पर नया पासवर्ड प्राप्त करना


How to Get PRAN Account Statment ? - NPS ( नई पेंशन प्रणाली) PRAN Account का Statment देखना


MP EDUCATION GYAN DEEP पर आपके लिए और भी उपयोगी जानकारियाँ है अधिक जानकारी के लिए यहाँ click कीजिए ।


DataBack apps : Use Data and Get Refund Data ( DataBack app का use कीजिए और उपयोग किया गया data वापस पाइए । )

निवेदन : यदि आपको लगे की Gyan Deep की जानकारियाँ उपयोगी है तो इन्हें शेयर अवश्य् कीजिए । जिससे यह जानकारी अधिक साथियों तक पहुँच सके । यदि आपके पास कोई उपयोगी जानकारी है तो हमें बताइये । आपके नाम के साथ जानकारी को Gyan Deep पर पोस्ट किया जाएगा । 


Gyan Deep का ईमेल -dsepta9@gmail.com


Whatsapp नम्बर 

9755801181


यदि आपको यह जानकारी उपयोगी लगे तो इसे Like एवं Share भी कीजिए । यदि आप चाहते हैं कि Gyan Deep की जानकारियाँ आपकी facebook टाइम लाइन पर भी मिले तो Please Gyan Deep के facebook page को like कीजिए । 


Gyan Deep के facebook पेज पर जाने के लिए यहाँ click कीजिए, और हमारे facebook पेज को like कीजिए ।




कोई टिप्पणी नहीं

Gyan Deep. Blogger द्वारा संचालित.