Header Ads

Find Working ATM With Cash Near You : "अपने आसपास स्थित एटीएम का पता और कैश की उपलब्धता जानिए"

Find Working ATM With Cash Near You : 
"अपने आसपास स्थित एटीएम का पता और कैश की उपलब्धता जानिए"
Find ATM (with Cash) Near You

Black Money  को रोकने के लिए सरकार द्वारा 8 नवम्बर की मध्यरात्रि से ₹500 एवं ₹1000 के नोट पर बैन लगा दिया । सरकार का नोट बन्दी का यह फैसला, अर्थव्यवस्था से कालाधन और नकली करेंसी पर रोक लगाने के लिए लिया गया । जबसे नोटबन्दी लागू हुई लोग करेंसी बदलने और नकद राशि के लिए बैंकों और एटीएम के सामने कतारों में खड़े नजर आ रहे हैं । कई जगह एटीएम में पैसा न होने के कारण लोग एक जगह से दूसरी जगह पैसा निकालने के लिए दौड़ लगा रहे हैं । एटीएम पर पहुंचने पर पता चलता है कि कैश उपलब्ध नहीं है । यह जानकारी आप septadeep.blogspot.com पर देख रहे हैं । हमारे आसपास किस जगह एटीएम है और उसमें पैसे है या नहीं, इस बात की जानकारी सभी चाहते हैं। यदि आप भी इसी परेशानी में है तो यह जानकारी आपको राहत दे सकती है । 



आज तकनीक का प्रयोग कर कुछ वेबसाइट और एप्प्स के माध्यम से यह जाना जा सकता है कि आपके निकट ATM कहाँ स्थित है तथा उसमें कैश उपलब्ध है या नहीं । Walnut, CMS ATM FINDER , Cash No Cash ऐसे ही कुछ Apps Google Play Store पर उपलब्ध है, जिनके माध्यम से आप अपने एरिया का पिनकोड दर्ज कर अपने आसपास के एटीएम और उसमें पैसे की उपलब्धता के बारे में जान सकते हैं । यह जानकारी आप septadeep.blogspot.com पर देख रहे हैं । 





यदि आप Apps नहीं डाउनलोड करना चाहते तो एक website है http://cashnocash.com जिस पर पिनकोड दर्ज कर क्षेत्र में स्थित एटीएम का पता (Location) जान सकते हैं साथ ही आपको यह भी जानकारी मिल सकती है कि किस एटीएम में कैश उपलब्ध है । 




Cash No Cash website पर   Find Cash Near You   के नीचे स्थित बॉक्स में पिनकोड लिखकर   FindCash पर क्लिक करने पर उस पिनकोड एरिया में आने वाले एटीएम की जानकारी मिल जाएगी । Cash उपलब्ध होने पर Green Color में Cash लिखा दिखेगा तथा Cash नहीं होने पर Red Color में ,No Cash शो होगा ।  तो जानिए आपके निकट के किस ATM में पैसा है, एटीएम की location और Cash की स्थिति जानने के लिए नीचे दी गई link पर क्लिक कीजिए -


Find Working ATM With Cash Near You : "अपने आसपास स्थित एटीएम का पता और कैश की उपलब्धता जानने के लिए यहाँ click कीजिए ।


यदि आपको यह जानकारी उपयोगी लगे तो इसे Like एवं Share भी कीजिए । यदि आप चाहते हैं कि Gyan Deep की जानकारियाँ आपकी facebook टाइम लाइन पर भी मिले तो Please Gyan Deep के facebook page को like कीजिए ।


एक ऐसा App जिससे आपको मिलेगी बैलेंस की जानकारी तथा साथ ही मिलेगा ₹ 10 का फ्री रिचार्ज " True Balance " डाउनलोड के लिए यहाँ क्लिक कीजिए ।




Gyan Deep के facebook पेज पर जाने के लिए यहाँ click कीजिए, और हमारे facebook पेज को like कीजिए ।             

कोई टिप्पणी नहीं

Gyan Deep. Blogger द्वारा संचालित.