Header Ads

All post of Gyan Deep

"Gyan Deep की सभी पोस्ट पेज" 

Septadeep.blogspot.com

नमस्ते साथियों 
Gyan Deep का एक छोटा प्रयास आपके विश्वास और सहयोग से एक बड़ा मुकाम हासिल कर चुका है। 21 लाख से अधिक विजिट होना इसका प्रमाण है और निरन्तर इसमें वृद्धि हो रही है।  Adhyapak, Teachers, Students और शिक्षा से जुड़ी 180 से अधिक जानकारियां सभी के लिए उपयोगी साबित हो रही है। 

๏ NPS - National Pension System के अंतर्गत -
1. NPS से सम्बंधित विविध फॉर्म की जानकारी - PRAN Number Allotment हेतु form CSRF1, Pran Account Details में सुधार/संशोधन/Reissue T Pin/I Pin/PRAN Card हेतु form S2, फोटो या हस्ताक्षर बदलना, अंतिम भुगतान हेतु फॉर्म आदि ।
2. Pran Number हेतु फॉर्म भरते समय किन-किन बातों का ध्यान रखना चाहिए।
3. NPS Account का Balance check करना - Pran Kit प्राप्त होने के बाद प्रथम बार login कैसे करें, account balance, transaction, personal Details कैसे चेक करें।
3. PRAN account का Password भूल जाने पर Reset करने की जानकारी ।
4. PRAN account में मोबाइल नम्बर तथा email id अपडेट कैसे करें ?
5. NPS Pension Calculator के माध्यम से भावी पेंशन की जानकारी ।

शिक्षकों/अध्यापकों के लिए शासन द्वारा समय-समय पर जारी किए गए आदेश/निर्देश/सर्कुलर आदि की जानकारी, संविदा शाला शिक्षक भर्ती नियम, अनुकम्पा नियुक्ति के विषय में निर्देश, अध्यापक संवर्ग को वेतनमान , अवकाश आदि की जानकारी।

mp board, peb, mppsc आदि exam के साथ-साथ विभिन्न scholarship National Talent Search Exam (NTSE), National Means Cum Merit Scholarship (NMMS) आदि की जानकारी भी Gyan Deep पर दी गई है।
Education portal mp में login करके e-service book, pay slip देखना । samagra mp portal की जानकारी । 

इसके अतिरिक्त mobile gyan के अंतर्गत उपयोगी apps की जानकारी के साथ ही Android Tricks , facebook, whatsapp, mobile office, free Recharge Apps आदि की जानकारी भी दी गई है।

Gyan Deep की उपयोगिता इससे साबित होती है कि  प्रतिदिन 12 से 15 हजार विजिट आज Gyan Deep पर हो रहे हैं। आपको ये सभी जानकारियां देखने में आसानी हो इसके लिए हमने Gyan Deep के page layout, setting आदि में बदलाव किए हैं। 

आपको Gyan Deep की सभी पोस्ट एक ही पेज पर उपलब्ध हो जिससे आप आसानी से जानकारियों को देख सके, इसके लिए हमारे Hindi tech guru श्री मयंक भरद्वाज जी की हेल्प मिली। हमने एक ही पेज पर सभी पोस्ट की link एक साथ पोस्ट की है, आप नीचे दी लिंक पर क्लिक करके "Gyan Deep की सभी पोस्ट" पेज पर जा सकते हैं।

Gyan Deep की सभी पोस्ट पेज पर जाने के लिए यहाँ click कीजिए।


आपको Gyan Deep की जानकारियां कैसी लगी coment के माध्यम से जरूर बताइये, साथ ही आपके सुझाव भी सादर आमंत्रित है। आपके सुझाव इसे और भी उपयोगी बनाने में महत्वपूर्ण योगदान होगा । 

साथ ही एक निवेदन यदि आपको Gyan Deep की जानकारियां उपयोगी लगे तो facebook, whatsapp आदि के माध्यम से अपने मित्रों को share अवश्य कीजिए। 
Gyan Deep का एक facebook Page भी बनाया गया है, जिसे like कर आप Gyan Deep से facebook पर जुड़ सकते हैं। हमारे facebook Page पर जाने के लिए नीचे दी  गई link पर क्लिक कीजिए-

MP Education Gyan Deep facebook Page

कोई टिप्पणी नहीं

Gyan Deep. Blogger द्वारा संचालित.