Header Ads

Dawa AApatti For Middle School Atishesh Teachers. माध्यमिक शालाओं के लिए दावा आपत्ति की लिंक ओपन, जानिए कैसे दर्ज करें दावा आपत्ति ?


माध्यमिक शालाओं के अतिशेष शिक्षकों के लिए दावा आपत्ति प्रपत्र 

Dawa AApatti For Middle School Atishesh Teachers.
माध्यमिक शालाओं के लिए दावा आपत्ति की लिंक ओपन, जानिए कैसे दर्ज करें दावा आपत्ति ?



माध्यमिक शालाओ के अतिशेष शिक्षकों के लिए स्कूल शिक्षा विभाग, मध्य प्रदेश शासन युक्तियुक्तकरण अंतर्गत शासन की नीति की कंडिका 5(द) के तहत दावा आपत्ति दर्ज करने की link ओपन हो गई है. यदि आपका या आपके किसी साथी का नाम माध्यमिक शालाओं के अतिशेष शिक्षकों की सूची में है तो यह जनकारी अंत तक पढ़िए और जानिए कैसे दर्ज करें दावा आपत्ति.

दावा आपत्ति प्रपत्र पर जाने के लिए आपको अपनी यूनिक आई डी और पासवर्ड से mp education portal पर अपनी e-service book में login करना होगा.

अपने Android Mobile से भी दर्ज कर सकते हैं "दावा आपत्ति"

आप दावा आपत्ति दर्ज करने का कार्य अपने Smart Phone (Android Mobile) से भी कर सकते हैं. e-service book में login करने की link आपको इसी पोस्ट में आगे दी जा रही है.



e-service book में login के बाद दाई ओर के पेनल में ऑनलाइन सेवाओं के अंतर्गत ई-सेवा पुस्तिका पर क्लिक करने पर आप e-service book Module में पहुँच जाएंगे. यदि आप इस पोस्ट में दी गई लिंक पर click करेंगे तो सीधे e-service book Module में पहुंच जायेंगे.

यहाँ आपको New के रूप में हाई लाइट करते हुए Update e-service book दिखाई देगा. जिस पर क्लिक करने पर तीन Option शो होंगें. 

Print Dawa AApatti

●Print Locked Requests For Change in e-service book to Forwarded to DDO

● Request for Dawa AApatti

यहाँ दावा आपत्तिके लिए आपको तीसरे नंबर के विकल्प Request for Dawa AApatti पर क्लिक करना है. जैसे ही आप इस Option पर क्लिक करेंगे एक नया आप्शन सामने आएगा - युक्तियुक्तकरण अंतर्गत शासन की नीति की कंडिका 5(द) के तहत दावा आपत्ति दर्ज करने का प्रपत्र. जिस पर क्लिक करने पर दावा आपत्ति प्रपत्र का पेज ओपन हो जाएगा. 



दावा आपत्ति प्रपत्र में Employee Name, Unique ID, School / Office Code तथा School / Office Name दर्ज रहेगा. 

दावा आपत्ति प्रपत्र

दावा आपत्ति के अंतर्गत आपको निम्न 7 बिन्दुओं में जानकारी देना है. कुछ में विवरण दर्ज हो सकता है सिदी विवरण में त्रुटि है या विवरण दर्ज नहीं है तो आपको प्रत्येक बिंदु के सामने बने बॉक्स में सही विवरण दर्ज करना है.

1. वैवाहिक स्थिति अंतर्गत जानकारी / विधवा / तलाकशुदा 

2. विकलांगता सम्बन्धी जानकारी 

3. गंभीर बीमारी

4. शाला में पदस्थी दिनांक 

5. शाला में वरिष्ठता सम्बन्धी

6. शाला में नामांकन

7. विषय 

कुछ में विवरण दर्ज हो सकता है सिदी विवरण में त्रुटि है या विवरण दर्ज नहीं है तो आपको प्रत्येक बिंदु के सामने बने बॉक्स में सही विवरण दर्ज करना है. 



इसके बाद दिया गया केप्चा प्रविष्ट कर save पर क्लिक करना है.

जानकारी को save करने के बाद जो आपको उपर तीन आप्शन बताए गए उनमें से क्रमांक 1 Print Dawa AApatti पर क्लिक कर दावा आपत्ति प्रपत्र का print लेकर अपने DDO कार्यालय में जमा करें.

दावा आपत्ति दर्ज करने के लिए निचे दी गई लिंक  पर क्लिक कीजिए- (इस लिंक से लॉगिन पर आप सीधे e-ServiceBook Module में पहुंच जाएंगे, कभी-कभी पोर्टल पर तकनीकी समस्या के कारण लिंक ओपन नहीं हो तो कुछ समय बाद पुनः प्रयास कीजिए) 




Middle School के लिए युक्तियुक्तकरण समय सारणी -

Yuktiyuktkaran for Middle School Atishesh Teachers. माध्यमिक शालाओं के अतिशेष शिक्षकों के युक्तियुक्तकरण हेतु समय सारणी देखने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

आपको Gyan Deep की जानकारियां कैसी लगती है, हमें कमेंट द्वारा जरूर बताइये।  इसे बेहतर बनाने के लिए आपके सुझाव सादर अपेक्षित है।

कोई टिप्पणी नहीं

Gyan Deep. Blogger द्वारा संचालित.