Header Ads

MP Board Imp Questions : हाई स्कूल एवं हायर सेकेंडरी परीक्षा के लिए महत्वपूर्ण प्रश्न : प्रश्न बैंक

Question Bank For MP Board 
MP Board Exam 2019 के लिए Important Questions :
हाई स्कूल एवं हायर सेकेंडरी परीक्षा के लिए महत्वपूर्ण प्रश्न : प्रश्न बैंक
- Maths Question Bank
- Physics Question Bank
- Chemistry Question Bank
- Biology Question Bank आदि



MP Board की High School एवं Higher Secondary Exam मार्च माह में आयोजित की जा रही है। Students परीक्षा की तैयारी में जुटे हैं।  MP Board द्वारा CBSE पाठ्यक्रम अनुसार पाठ्यक्रम लागू किया गया है, इसलिए बोर्ड कक्षाओं के प्रश्नपत्र के सम्बंध में विद्यार्थियों में जिज्ञासा है कि 
प्रश्न पत्र किस प्रकार के रहेंगे?
कौन से Question Important है?

MP Board Imp Questions : Question Bank

राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान (rmsa) के अंतर्गत विभाग द्वारा छात्र/छात्राओं के मार्गदर्शन के लिए 'बोर्ड परीक्षा के लिए महत्वपूर्ण प्रश्नों को प्रश्न बैंक' के रूप में जारी किया है, विद्यार्थियों को महत्वपूर्ण प्रश्नों (Imp Question for Board Exam) की जानकारी के साथ-साथ प्रश्न पत्र के पैटर्न की जानकारी भी मिलेगी। ये Question Bank विद्यार्थियों के लिए मददगार होंगे।

MP Education Gyan Deep द्वारा MP Board के High School एवं Higher Secondary Students के लिए राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान के अंतर्गत विभाग द्वारा जारी महत्वपूर्ण विषयों के प्रश्न बैंक पीडीएफ मे (MP Board Question Bank in pdf) दे रहे हैं, आशा है यह जानकारी विद्यार्थियों के लिए उपयोगी रहेगी।



Question Bank for High School Exam 
कक्षा 10 वी के लिए गणित (Maths) एवं विज्ञान (Science) के प्रश्न बैंक नीचे दिए जा रहे हैं, आप विषय के नाम पर क्लिक कर पीडीएफ में डाउनलोड कर सकते है -


Question Bank for Higher Secondary exam
कक्षा 12 वी के लिए गणित (Maths), जीव विज्ञान (Biology), भौतिक शास्त्र (Physics) और रसायन शास्त्र (Chemistry) विषयों के प्रश्न बैंक आप सम्बन्धित विषय के नाम पर क्लिक कर पीडीएफ डाउनलोड कर सकते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं

Gyan Deep. Blogger द्वारा संचालित.