Header Ads

Mutual Transfer के लिए Details संकलन फॉर्म.

Mutual Transfer के लिए Details संकलन फॉर्म.

Education Department एवं Tribal Department के अंतर्गत कार्यरत शिक्षक संवर्ग को पारस्परिक स्थानांतरण (Mutual Transfer) के लिए mutual साथी ढूंढने में आसानी हो इसके लिए श्री प्रेम मेहरा सर द्वारा एक अभिनव प्रयास किया गया था. Social Midea प्लेटफ़ॉर्म facebook, Whatsapp आदि के माध्यम से म्यूच्यूअल चाहने वाले शिक्षकों की जानकारी संकलित की गई थी, यह प्रयास बहुत सफल रहा और स्थानांतरण नीति के अंतर्गत अनेक शिक्षकों को Mutual Transfer में सफलता प्राप्त हुई. वर्तमान में स्थानांतरण प्रक्रिया पूर्ण हो चुकी है, इस वर्ष की भांति अगले वर्ष भी शिक्षकों को पारस्परिक स्थानांतरण के लिए Mutual साथी ढूंढने में आसानी हो इसके लिए आगामी वर्ष के लिए पारस्परिक स्थानांतरण के लिए जानकारी संकलन का प्रयास पुनः प्रारंभ किया गया है.

यदि आप भी पारस्परिक स्थानांतरण हेतु Mutual खोजना चाहते हैं तो यह जानकारी आपके लिए ही है. यहाँ हमने म्यूच्यूअल के लिए आवश्यक जानकारी संकलन हेतु एक फॉर्म बनाया है, इस फॉर्म के माध्यम से आप अपनी डिटेल्स सबमिट कर सकते हैं. जानकारी संकलित होने पर पदवार / विषयवार फिल्टर कर म्यूच्यूअल हेतु इच्छुक शिक्षकों की जानकारी facebook / whatsapp आदि के माध्यम से share की जाएगी.

Google Form का प्रयोग – गत वर्ष की भांति इस वर्ष भी म्यूच्यूअल ट्रान्सफर चाहने वाले शिक्षकों की जानकारी संकलन के लिए एक Google Form तैयार किया गया है, इस फॉर्म से सही और पूर्ण जानकारी संकलन में आसानी रहेगी.
फॉर्म में संकलित की जाने वाली जानकारी - Google Form में निम्न जानकारी संकलित की जाएगी –
  • विभाग - पारस्परिक स्थानांतरण विभाग के अंतर्गत ही संभव है, इसलिए विभाग की जानकारी चाही गई है.
  • नाम – म्यूच्यूअल ट्रान्सफर के इच्छुक शिक्षक का नाम.
  • पद – यहाँ आपको ड्राप डाउन लिस्ट से अपना पद select करना है.
  • विषय – पारस्परिक स्थानांतरण समान विषय वाले शिक्षकों का ही हो सकता है, अपना विषय ड्राप डाउन लिस्ट से चयन करना है.
  • पदस्थ जिला एवं विकासखण्ड – जिला दी गई लिस्ट से चयन करना है जबकि विकासखण्ड लिखना है.
  • जिला जिसमें Mutual Transfer चाहते हैं – यहाँ आपको म्यूच्यूअल ट्रान्सफर के लिए जिले का चयन दी सूचि में से करना है, आप कोई एक जिला चयन कर सकते है.
  • Mutual हेतु विकासखण्ड – यहाँ आपको म्यूच्यूअल के लिए विकासखण्ड का नाम लिखना है, आप एक से अधिक विकासखण्ड लिख सकते है.
  • सम्पर्क हेतु मोबाइल नम्बर – म्यूच्यूअल जानकारी के लिए संपर्क हेतु मोबाइल नम्बर आवश्यक है, महिला शिक्षक अपने परिजन का नम्बर दे जिससे अनावश्यक कॉल से बच सकते हैं.
  • सहमति घोषणा – फॉर्म में दर्ज की गई जानकारी ऑनलाइन माध्यमों से सार्वजनिक रूप से देखी जा सकेगी, इस जानकारी के प्रयोग पर हमारा कोई नियंत्रण नहीं रहेगा. अतः आप जानकारी सार्वजनिक करने की लिए सहमत होने पर ही फॉर्म सबमिट कीजिए.
नोट - यह जानकारी संकलन केवल म्यूच्यूअल ट्रान्सफर में मदद के लिए किया जा रहा है, अभी म्यूच्यूअल ट्रान्सफर के लिए किसी भी प्रकार की प्रक्रिया शुरू नहीं हुई है. संकलित जानकारी को पदवार / विषयवार फिल्टर कर सभी को जानकारी के लिए share किया जाएगा.
Mutual Transfer हेतु दर्ज जानकरी आप यहाँ क्लिक कर देख सकते हैं.

कोई टिप्पणी नहीं

Gyan Deep. Blogger द्वारा संचालित.