Header Ads

HGHV New Time Table for Class 1 to 8 - RSK द्वारा कक्षा 1 से 8 के लिए हमारा घर हमारा विद्यालय कार्यक्रम के अंतर्गत 14 सितम्बर से 24 अक्टूबर 2020 तक के लिए एक पेज समय सारणी जारी की गई

HGHV  New Time Table for Class 1 to 8 

RSK द्वारा कक्षा 1 से 8 के लिए हमारा घर हमारा विद्यालय कार्यक्रम के अंतर्गत 14 सितम्बर से 24 अक्टूबर 2020 तक के लिए एक पेज समय सारणी जारी की गई.

#अब पढ़ाई नहीं रुकेगी – RSK द्वारा कक्षा 1 से 8 के लिए हमारा घर हमारा विद्यालय कार्यक्रम के अंतर्गत 14 सितम्बर से 24 अक्टूबर 2020 तक के लिए अध्ययन समय सारणी जारी की गई है, समय सारणी में DigiLEP Video, Radio School कार्यक्रम तथा पाठ्य पुस्तक से तिथिवार अध्ययन विषयवस्तु दी गई है.

DigiLEP वीडियो – प्रतिदिन प्रातः 10 बजे से 11 बजे की अवधि में DigiLEP whatsapp ग्रुप के माध्यम से DigiLEP वीडियो उपलब्ध कराए जायेंगे. ये वीडियो समय सारणी में दिए गए पाठ्यपुस्तक पेज नम्बर से सम्बन्धित होंगे. राज्य शिक्षा केन्द्र द्वारा जारी समय सारणी में Digi SchoolWebsite की लिंक भी दी गई है, DigiLEP के सभी वीडियो इस लिंक पर उपलब्ध हैं. Digi School Website से सम्बन्धित जानकारी इसी पोस्ट में आगे दी जा रही है.

दिनांक 8 सितम्बर 2020 से 12 सितम्बर 2020 के दिन हमारा घर हमारा विद्यालय अंतर्गत पुनरावृत्ति के लिए निर्धारित किए गए हैं. दिनांक 8-12 सितम्बर की अवधि में Radio School पर पिछले 8 सप्ताह में प्रसारित कुछ चुने हुए कार्यक्रमों का प्रसारण फिर से किया जाएगा. साथ ही उस दिन के DigiLEP वीडियो भी पुनः प्रेषित किए जायेंगे जिससे Students पूर्व भेजी गई सामग्री से सम्बन्धित अपने प्रश्नों तथा शंकाओं का निराकरण कर सके.

HGHV Time Table
राज्य शिक्षा केन्द्र द्वारा 14 सितम्बर से 24 अक्टूबर 2020 तक के लिए दो प्रकार की हमारा घर हमारा विद्यालय समय सारणी तैयार की गई है –

1. एक पेज की समय सारणी (One Page Time Table) – RSK द्वारा हमारा घर हमारा विद्यालय कार्यक्रम के लिए दिनांक 14 सितम्बर से 24 अक्टूबर 2020 तक के लिएअध्ययन समय सारणी एक पेज में दी गई है. समय सारणी में विषयवार प्रतिदिन के लिए अभ्यास हेतु पाठ्यपुस्तक / वर्कबुक के पेज नम्बर दिए गए हैं. यह जानकारी आप septadeep.blogspot.com पर देख रहे हैं। एक पेज की यह समय सारणी फोटोकॉपी कर विद्यार्थियों को वितरण हेतु तैयार की गई है. इस समय सारणी को 12 सितम्बर तक विद्यार्थियों तक पहुंचाना है.

2. विस्तृत समय सारणी – RSK द्वारा द्वारा दूसरी विस्तृत समय सारणी whatsapp पर उपयोग हेतु तैयार की गई है. विस्तृत समय सारणी आगामी दिवसों में whatsapp के माध्यम से प्रेषित की जाएगी व इसे फोटोकॉपी कर वितरित नहीं किया जाएगा.

राज्य शिक्षा केन्द्र द्वारा कक्षा समूह 1-2, 3-5 तथा 6-8 के लिए जारी एक पेज की समय सारणी नीचे दी जा रही लिंक से डाउनलोड की जा सकती है.
Digi School Website – एक पेज समय सारणी में Digi School Website की लिंक दी गई है, इस वेबसाइट पर कक्षा 1 से 12 के लिए DigiLEP के सभी वीडियो उपलब्ध है. यदि आप डिजी स्कूल वेबसाइट के बारे में जानना चाहते हैं तो यहाँ क्लिक कीजिए.

MP Education Gyan Deep पर विजिट करने के लिए थैंक्स, इस जानकारी को whatsapp पर share करने के लिए नीचे दिए whatsapp बटन पर क्लिक कीजिए.

कोई टिप्पणी नहीं

Gyan Deep. Blogger द्वारा संचालित.