Header Ads

PS एवं MS में स्कूल अनुसार / विषयवार रिक्त पदों की जानकारी Vacant Post in Primary & Middle Schools.प्राथमिक एवं माध्यमिक शालाओं में रिक्त पदों की जानकारी।

Adhyapak Samavarg Online Transfer

"MP Education Portal Adhyapak Transfer Update"

Vacant Post in Primary & Middle Schools.प्राथमिक एवं माध्यमिक शालाओं में रिक्त पदों की जानकारी। 

Vacancy Code एवं रिक्त पदों की जानकारी - पोस्ट को Update किया गया है अब आप ऑनलाइन ट्रांसफर 2019 के लिए उपलब्ध रिक्त पदों की जानकारी पोस्ट में आगे देख सकते हैं.


अब Education Portal पर स्कूल / विषयवार पदों की सूची भी प्रदर्शित हो रही है, इसकी लिंक पोस्ट में आगे दी गई है। 

Adhyapak Samavarg Online Transfer.
अध्यापक संवर्ग ऑनलाइन अन्तर्निकाय संविलियन / म्यूच्यूअल ट्रांसफर. अधिक जानकारी के लिए  पहले आपको सम्बन्धित शाला का DISE Code सर्च करना होगा उसके बाद रिक्तियों की जानकारी। अब आप जिला / विकासखण्ड अनुसार रिक्त पदों की सूची भी देख सकते है इसकी जानकारी इसी पोस्ट में आगे शामिल की गई है जहां दी गई लिंक से आप जिला, विकासखण्ड, शाला प्रकार और विषय (ms के लिए) चुन कर सीधी भर्ती हेतु उपलब्ध रिक्त पदों की सूची देख सकते है। सीधी भर्ती के रिक्त पदों पर ही ट्रांसफर हेतु आवेदन किया जा सकता है। कृपया पूरी जानकारी देखें।




अध्यापक संवर्ग के अंतर्गत ऑनलाइन संविलियन की प्रक्रिया चल रही है। High School एवं Higher Secondary स्कूलों में कार्यरत अध्यापक संवर्ग के लिए ऑनलाइन अन्तर्निकाय संविलियन हेतु आवेदन की प्रक्रिया पूर्ण होकर वर्तमान में सम्बन्धित निकाय से अनापत्ति प्रमाण पत्र (NOC)  की कार्यवाही DEO कार्यालय द्वारा की जा रही है। 

प्राथमिक एवं माध्यमिक विद्यालयों में रिक्त पदों की जानकारी: (ये पूर्व में हुई प्रक्रिया से सम्बंधित जानकारी है, 2019 में होने वाले ट्रांसफर के लिए NOC ऑनलाइन मिलेगी)
Middle एवं Primary शालाओं में कार्यरत अध्यापकों के अन्तर्निकाय संविलियन / Mutual Transfer के आवेदन की प्रक्रिया 3 नवम्बर 2017 से प्रारम्भ होना है। Education Portal पर प्राथमिक एवं माध्यमिक शालाओं में रिक्त पदों के अपडेशन का कार्य भी चल रहा है। Education Portal पर PS/MS के रिक्त पदों की जानकारी भी प्रदर्शित की गई है, पोर्टल पर दी गई लिंक से आप आसानी से रिक्त पदों की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं, इसके लिए डायरेक्ट लिंक पोस्ट में आगे दी गई है।




  • प्राथमिक एवं माध्यमिक विद्यालयों में रिक्त पदों की जानकारी :


Primary एवं Middle Schools के रिक्त पदों की जानकारी देखने की लिंक आगे दी जा रही है। आपको रिक्त पदों की जानकारी हेतु सबंधित स्कूल  DISE Code दर्ज करना होगा। इसप्रकार आप डाइस कोड के आधार पर शाला में रिक्त पदों की स्थिति जान सकते हैं।


  • School DISE Code kaise search kare ?


शाला डाइस कोड के आधार पर ही आप रिक्त पदों की डिटेल जान सकेंगे, इसलिए आपको हम यहाँ डाइस कोड सर्च करने की जानकारी भी दे रहे हैं। School का DISE Code जानने के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करें, जहाँ आपको शाला के नाम (स्थान) के 4 लेटर लिखना है तथा जिला सिलेक्ट कर खोजे पर क्लिक करना है।


डाइस कोड मालूम कर लेने के बाद इसके आधार पर सम्बन्धित  शाला में रिक्त पदों की जानकारी देखी जा सकती है। 



Education Portal पर PS/MS शालाओं में रिक्त पदों के सम्बंध में निम्न स्पष्टीकरण दिया गया है -


  • प्राथमिक एवं माध्यमिक शालाओं मे स्वीक्रत एवं रिक्त पदों की स्थिति उपरोक्त रिक्तियाँ प्रावधानित होकर परिवर्तनशील है.
  • PS/ MS की रिक्तियां पोर्टल पर शो की जाना है जिसमे निम्न मेसेज प्रकाशित कराया जाए.
  • ट्राइबल ब्लाक की रिक्तियां TANTATIVE है क्योंकि इन विकासखंडों में युक्तियुक्तकरण की कार्यवाही संपन्न नहीं हुई है.
  • उपरोक्त रिक्तियां परिवर्तनशील है , युक्तियुक्तकरण के पश्चात कुछ परिवर्तन होगा.
  • आश्रम शाला / उर्दुशाला/ इंग्लिश मीडियम शाला / सामाजिक न्याय विभाग की शाला में रिक्तियां दिखाई जायेंगी परन्तु इनमे किसी की पदस्थापना नहीं की जाएगी अतः विकल्प नहीं भरे जाएँ.


Vacancy Code एवं रिक्त पदों की जानकारी - District & Block में PS एवं MS में स्कूल अनुसार / विषयवार रिक्त पदों की जानकारी (जानकारी को अपडेट किया गया है, अब आप 24 जून 2019 के अनुसार PS/MS शालाओं में रिक्त पद देख सकते  है )


उपरोक्त लिंक के साथ ही यहाँ हम आपको  Education Portal की एक और लिंक दे रहे हैं, जिसके माध्यम से आप जिला और स्थानीय निकाय चुनकर ms और ps के रिक्त पदों की सूची देख सकते है। कृपया ध्यान देवे कि ps एवं ms के रिक्त पदों की जानकारी में अपडेशन के कारण सूची में परिवर्तन हो सकता है।



DISE कोड अनुसार रिक्तियां देखने के लिए नीचे दी लिंक पर क्लिक कीजिए –




ये भी देखिए -

● HS/HSS Adhyapak Transfer List (ऑनलाइन ट्रांसफर प्रविधिक सूची)




यदि आपको यह जानकारी उपयोगी लगे तो इसे Like एवं Share भी कीजिए । यदि आप चाहते हैं कि Gyan Deep की जानकारियाँ आपकी facebook टाइम लाइन पर भी मिले तो Please Gyan Deep के facebook page को like कीजिए ।

Gyan Deep के facebook पेज पर जाने के लिए यहाँ click कीजिए, और हमारे facebook पेज को like कीजिए ।                    


कोई टिप्पणी नहीं

Gyan Deep. Blogger द्वारा संचालित.