Header Ads

MP : 9th & 11th Result on Vimarsh Portal - कक्षा 9वी एवं 11वी का रिजल्ट विमर्श पोर्टल पर ऑनलाइन जारीहोगा, लोक शिक्षण संचालनालय (DPI) ने जारी किए निर्देश.

 9th - 11th result on Vmarsh Portal

MP : 9th & 11th Result on Vimarsh Portal 

#StayHomeसभी से आग्रह - घर पर रहिए, शासन के निर्देशों का पालन कीजिए और coronavirus के संक्रमण को रोकिए।

MP Education – कक्षा 9वी एवं 11वी का रिजल्ट विमर्श पोर्टल पर ऑनलाइन जारी होगा, लोक शिक्षण संचालनालय (DPI) ने जारी किए निर्देश.


इस पोस्ट में आप जानेंगे -

◆ 9th / 11th Result विमर्श पोर्टल पर जारी करने के सम्बंध में DPI के निर्देश

◆ Result अपलोड करने की जानकारी

◆ विमर्श पोर्टल पर कक्षा 9 वी - 11 वी का रिजल्ट कैसे देखेंगे?
◆ Class 9th / 11th का Result Mobile पर कैसे देंखे।

विद्यार्थी Vimarsh Portal पर ऑनलाइन देख सकेंगे अपना रिजल्ट.
DPI द्वारा जारी आदेश क्रमांक/रा.मा.शि.अ./2020/1489 भोपाल, दिनांक 20/3/2020  के अनुसार राज्य में स्वास्थ्य एवं लोक हित के दृष्टिगत. नावेल कोरोना वाइरस (COVID-19) व उससे जनित बीमारी के संक्रमण से बचाव हेतु एवं विद्यालयों में एक स्थान पर विद्यार्थियों के समूह में एकत्रित/उपस्थिति होने के परिणामस्वरूप उक्त बीमारी के संभावित खतरे की रोकथाम करने के उददेश्य से एहतियात के रूप में राज्य शासन के आदेश दिनांक 13.03.2020 के अनुसार विद्यालया में अगामी आदेश तक विद्यालयों में अवकाश घोषित किया गया हैं।



दिनांक 23 मार्च2020 को घोषित होगा 9th / 11th का रिजल्ट
लोक शिक्षण संचालनालय द्वारा स्थानीय परीक्षा कक्षा 9वीं एवं 11वीं का परीक्षा परिणाम 23.03.2020 को घोषित करने के निर्देश दिए गए थे। DPI द्वारा जारी आदेश अनुसार विद्यालयों में अवकाश के कारण अब स्कूल का परिणाम ऑनलाईन जारी किया जाएगा। कक्षा 9वीं एवं 11वीं का परीक्षा परिणाम वेबसाइट (www.vimarsh.mp.gov.in) पर उपलब्ध हो इसके लिए समस्त प्राचार्य निम्नलिखित प्रपत्र में परीक्षा परिणाम स्केन कर पी.डी.एफ. (PDF) फार्मेट में विमर्श पोर्टल पर लॉग इन कर 23.03.2020 तक अपलोड करेंगे। (देखिए आर्डर) यह जानकारी आप MP Education Gyan Deep पर देख रहे हैं.

Result pdf में निम्न  फार्मेट में Upload करना होगा –
Class
Roll Number
Result
(Pass/Supp/Fail)
Supplimentry Subject








विद्यालय द्वारा उक्त जानकरी के अपलोड करने के उपरांत परीक्षा परिणाम विमर्श पोर्टल (www.vimarsh.mp.gov.in) के होम पेज पर उपलब्ध होगा। यह जानकारी मिली है कि डाउनलोड होने वाला रिजल्ट .aspx फॉर्मेट में होने से ओपन नहीं हो पा रहा है, यदि आपके साथ भी ऐसा ही हो रहा है तो कृपया डाउनलोड के समय या डाउनलोड हुई फ़ाइल को rename कीजिए और फ़ाइल के नाम के अंत मे .aspx को हटाकर .pdf कीजिए।


Mobile पर कक्षा 9वी / 11वी का result कैसे देखें? 
(विद्यार्थियों द्वारा विमर्श पोर्टल पर रिजल्ट देखना)
विद्यार्थी, विकासखण्ड, विद्यालय तथा कक्षा के चयन के उपरांत परीक्षा परिणाम देख सकते है। इस आशय की जानकारी से विद्यार्थियों को अवगत कराये जाने हेतु स्थानीय स्तर पर प्रचार प्रसार किया जाए तथा विद्यालय के सूचना पटल पर प्रदर्शित की जाएगा। MP Education Gyan Deep द्वारा विद्यार्थियों की सुविधा के लिए Vimarsh Portal पर कक्षा 9th / 11th का रिजल्ट देखने की लिंक नीचे दी जा रही है, अपना District (जिला), Block (विकासखण्ड), School और Class select कर Result देख सकेंगे

कोई टिप्पणी नहीं

Gyan Deep. Blogger द्वारा संचालित.