Header Ads

30-30 STEM Online Training Program द्वितीय चरण : गणित व विज्ञान के शिक्षकों, विद्यार्थियों तथा अभिभावकों के लिए ऑनलाइन प्रशिक्षण कार्यक्रम

CENTER FOR CREATIVE LEARNING AT IIT GANDHINAGAR 
30-30 STEM  Online Training Program द्वितीय चरण  
गणित व विज्ञान के शिक्षकों, विद्यार्थियों तथा अभिभावकों के लिए साप्ताहिक ऑनलाइन प्रशिक्षण कार्यक्रम का द्वितीय चरण प्रति रविवार 
IIT गाँधी नगर द्वारा द्वितीय चरण- STEM आधारित साप्ताहिक कार्यक्रम के संबंध में राज्य शिक्षा केन्द्र के आदेश क्रमांक/राशिके / शिप्रशि / 2021 / 453 भोपाल, दिनांक-25/01/2021 के अनुसार IIT गांधीनगर द्वारा विज्ञान एवं गणित विषयों की सैद्धांतिक समझ को बढ़ाने के उद्देश्य से पूर्व में प्रथम चरण में यू-ट्यूब के माध्यम से प्रसारण किया गया था जिसका शिक्षकों ने लाभ प्राप्त किया इसी तारतम्य में द्वितीय चरण में ऑनलाइन STEM आधारित साप्ताहिक कार्यक्रम प्रत्येक रविवार में पुनः प्रसारण किया जा रहा है।जिसमें गणित और विज्ञान की रोचक कहानियाँ एवं गतिविधियों को साझा किया जाएगा.

30-30 STEM क्या है - 30-30 STEM एक Online Training Program है, यह प्रशिक्षण कार्यक्रम NEP 2020 (नई शिक्षा नीति) के अनुरूप, सीबीएसई शुरू कर रहा है, जो बुनियादी वैचारिक समझ और गणित / विज्ञान की महत्वपूर्ण सोच पर केंद्रित है। कार्यक्रम का उद्देश्य विज्ञान / गणित के छिपे हुए रहस्यों, सुंदरता और जादू को अनलॉक करना है जो हमारे चारों ओर है.

द्वितीय चरण के कोर्स को ज्वाइन करने हेतु आईआईटी गांधी नगर के CCL चैनल की लिक https://tinyurl.com/subscribecclitgn पर Subscribe करना अनिवार्य है।ऑनलाईन सहभागिता हेतु निम्नानुसार लिंक का उपयोग करें।

1- सीजन 2 एपीसोड 2 (दिमाग की बत्ती जला दे): Episod देखने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए. 
2- वेबसाइट -  https://ccl.iitgn.ac.in/3030stem
30-30 STEM ऑनलाइन प्रशिक्षण
कार्यक्रम
30-30 STEM
समय
 हर रविवार
आयोजक
Center for Creative Learning, Indian Institute of Technology, Gandhinagar
प्रसारण
Center for Creative Learning के YouTube चैनल पर
ऑनलाइन प्रसारण दिन एवं समय - 30-30 STEM प्रशिक्षण कार्यक्रम का प्रसारण Center for Creative Learning के YouTube चैनल पर  प्रति रविवार  होगा.
30-30 STEM में कौन भाग ले सकता है?
प्रति रविवार एक घंटे के इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में Teachers और Students के साथ-साथ Parents भी भाग ले सकते हैं, प्रशिक्षण सामग्री सभी शिक्षकों, माता-पिता और सभी विषयों और किसी भी उम्र के छात्रों के लिए रोचक होगी। प्रशिक्षण कार्यक्रम में भाग लेने के लिए स्वयं को रजिस्टर करने हेतु एक ऑनलाइन Google Form फील करना होगा. जिसकी लिंक नीचे दी जा रही है –

रजिस्ट्रेशन लिंक - 30-30 STEM हेतु रजिस्टर करने हेतु ऑनलाइन फॉर्म भरने हेतु यहाँ क्लिक कीजिए.
30 - 30 STEM Youtube Live प्रसारण दिनांक 30 अगस्त 2020 Link : कैलेंडर पर चर्चा The Wonder of Calendar 3030 STEM Episode 3 देखने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।
New 30 30 STEM Live Poll - वीडियो देखते हुए ही साथ-साथ ऑनलाइन Poll में भी भाग लेने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

कोई टिप्पणी नहीं

Gyan Deep. Blogger द्वारा संचालित.