Header Ads

Ruk Jana Nahi 2nd Chance Exam December 2023 - MP Board पूरक परीक्षा अनुत्तीर्ण विद्यार्थी भी भर सकते हैं, Ruk Jana Nahi Dec. Exam के Form

RUK JANA NAHI EXAM DECEMBER 2023

Ruk Jana Nahi 2nd Chance Exam December

Ruk Jana Nahi 2nd Chance Exam December 2023

NEW Update- अब  MP Board पूरक परीक्षा अनुत्तीर्ण विद्यार्थी भी भर सकते हैं, Ruk Jana Nahi Dec. Exam के Form

रुक जाना नहीं द्वितीय चरण परीक्षा माह दिसम्बर 2023 ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 31/10/2023   

रुक जाना नहीं परीक्षा माह JUNE 2023 का परिणाम घोषित रिजल्ट लिंक आगे दी गई है।

MP Govt. Education Department द्वारा MP Board की हाई स्कूल एवं हायर सेकेण्डरी की मुख्य परीक्षा में अनुत्तीर्ण विद्यार्थियों को पुनः अवसर देने के लिए वर्ष 2016 में Ruk Jana Nahi योजना प्रारंभ की गई, इस योजना के अंतर्गत कक्षा 10 वी एवं 12 वी के अनुत्तीर्ण विद्यार्थियों के लिए दो बार प्रथम चरण परीक्षा माह जून एवं  द्वितीय चरण परीक्षा माह दिसम्बर में आयोजित की जाती है.

Ruk Jana Nahi 2nd Chance Exam -प्रथम चरण चरण परीक्षा में उत्तीर्ण विद्यार्थी उसी वर्ष आगे की शिक्षा के लिए अगली कक्षा में प्रवेश लेकर अपना अध्ययन नियमित जारी रख सकते हैं जबकि ऐसे विद्यार्थी जो प्रथम चरण की परीक्षा में पास नहीं हो पाते हैं उनके लिए MP Open School Board द्वारा द्वितीय चरण की परीक्षा माह दिसम्बर में आयोजित की जाती है. इस परीक्षा में विद्यार्थी जिस विषय / विषयों में अनुत्तीर्ण  रहा है उन विषय / विषयों की परीक्षा की परीक्षा में  पुनः सम्मिलित हो सकता है.

इस वर्ष रुक जाना नहीं प्रथम चरण परीक्षा माह जून  में आयोजित की गई थी. उक्त परीक्षा में जो विद्यार्थी पास नहीं हो सके वे माह दिसम्बर में आयोजित होने वाली रुक जाना नहीं द्वितीय चरण परीक्षा के लिए mpsosmponline के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

MP Board पूरक परीक्षा अनुत्तीर्ण विद्यार्थी 

एम.पी.बोर्ड पूरक परीक्षा 2023 में अनुत्तीर्ण विद्यार्थी भी माह दिसम्बर 2023 में आयोजित होने वाली 'रुक जाना नहीं' योजना परीक्षा के फॉर्म भर सकते हैं.

Ruk Jana Nahi Result DEC. 2022 : mpsos द्वारा माह दिसम्बर में आयोजित परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है, result देखने के लिए नीचे दी लिंक पर क्लिक कीजिए -

Result Dec. 2022 - रुक जाना नहीं परीक्षा दिसम्बर 2022 का रिजल्ट देखने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

Ruk jana Nahi द्वितीय चरण परीक्षा माह दिसम्बर 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रारंभ

रुक जाना नहीं द्वितीय चरण परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रारंभ हो गई हैं, प्रथम चरण परीक्षा में असफल Student वेबसाइट mpsos mponline / कियोस्क के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन भर सकते हैं.

Rukh Jana Nahin Yojana (RJNY) - Special - 2023 Examination Application Form ऑनलाइन फॉर्म विवरण -

Ruk Jana Nahi द्वितीय चरण परीक्षा हेतु आवेदन mpsos mponline वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन भरे जा सकते हैं, mpsos द्वारा ऑनलाइन आवेदन की संशोधित अंतिम तिथि 31/10/2023 निर्धारित की गई है. रुक जाना नहीं  द्वितीय चरण परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन के लिए निचे दी लिंक पर क्लिक कीजिए –

परीक्षा आवेदन फार्म (रुक जाना नहीं योजना Dec 2023) - कक्षा 10वीं /  12वीं के लिए यहाँ क्लिक कीजिए.

Exam फीस - रुक जाना नहीं योजना अंतर्गत परीक्षा शुल्क की जानकारी के लिए यहाँ क्लिक कीजिए.

Time Table - Ruk Jana Nahi परीक्षा दिसम्बर 2022 का टाइम टेबल देखने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

कोई टिप्पणी नहीं

Gyan Deep. Blogger द्वारा संचालित.