Header Ads

MP EDUCATION PORTAL पर शिक्षा जगत से जुडी हर न्यूज़ से रहिए अपडेट

MP Education Gyan Deep : Useful Information in Hindi

MP EDUCATION PORTAL पर शिक्षा जगत से जुडी हर न्यूज़ से रहिए अपडेट 

MP Education All News, Circulars & Orders 




Gyan Deep पर आपका स्वागत है, Gyan Deep का उद्देश्य है आपको शिक्षा जगत की हर Update से अवगत कराना । Teachers के लिए हर प्रकार की उपयोगी जानकारी एक स्थान पर उपलब्ध हो यही प्रयास रहता है. MP Education Gyan Deep द्वारा शिक्षा से सम्बंधित विविध जानकारियां, सर्कुलर, आर्डर आदि समय - समय पर Share किये जाते हैं. आज की इस पोस्ट में हम आपको मध्यप्रदेश शिक्षा विभाग के पोर्टल Educationportal mp की दो महत्वपूर्ण लिंक की जानकारी दे रहे हैं, पहली link शिक्षा से जुडी विभिन्न ख़बरों के संकलन से सम्बन्धित है तथा दूसरी link Educationportal mp पर अपलोड होने वाले Daily Orders से सम्बन्धित है. हम आशा करतें है कि Gyan Deep की यह जानकारी आपके लिए उपयोगी साबित होगी, आप सभी से सादर आग्रह है कि यदि आपको हमारी जानकारियां उपयोगी लगे तो इन्हें whatsapp, facebbok आदि के माध्यम से share जरुर कीजिए.

  • शिक्षा जगत से सम्बंधित समाचारों का संकलन




Educationportal mp पर प्रतिदिन All News के अंतर्गत विभिन्न समाचार पत्रों में प्रकाशित शिक्षा जगत से जुड़ी खबरों का संकलन प्रस्तुत किया जाता है । आप यहाँ प्रस्तुत खबरों के माध्यम से शिक्षा जगत की हलचल की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं । प्रदेश के सभी प्रमुख समाचार पत्रों की education सम्बन्धी  न्यूज़ कटिंग आपको यहाँ मिल जाएगी । साथ ही education department से सम्बंधित circular और orders भी आपको यहाँ मिल जाएंगे।

MP Education News

यदि आप शिक्षा जगत और विविध जानकारियों से सम्बंधित समाचारों को एक जगह देखना चाहते है, तो ये जानकारी आपके लिए है । 


श्री दीपक हलवे 'प्राचार्य' द्वारा एजुकेशन पोर्टल मध्य प्रदेश पर प्रतिदिन न्यूज़ संकलन प्रस्तुत किया जाता है ।


Circulars and Orders
MP Education Portal पर प्रतिदिन Upload  किए जाने वाले विभिन्न आर्डर, सर्कुलर आदि की जानकारी के लिए नीचे दी लिंक पर क्लिक कीजिए -



New Update



अध्यापक संवर्ग रिक्त पदों की जानकारी



#Online_Transfer
#Adhyapak_Samvarg
Adhyapak Samvarg Online Transfer : View Vacancies (mp education portal पर अध्यापक संवर्ग के रिक्त पदों की जानकारी देखना)

जानिए कैसे अध्यापक संवर्ग के रिक्त पदों की जानकारी कैसे देखें।


देखिए Youtube पर वीडियो, वीडियो देखने के लिए नीचे दी लिंक पर क्लिक कीजिए-


https://youtu.be/_9U_9YSoBmU


*********************

कुछ उपयोगी जानकारियां ~~~

❇आज के समय में तकनीक का प्रयोग द्वारा धोखाधड़ी के कई किस्से सुनने को मिल जाते हैं । ऊपर जो धोखाधड़ी का तरीका बताया गया है उससे बचने के लिए हम फेसबुक के प्राइवेसी सेटिंग का प्रयोग कर बच सकते हैं ।
फेसबुक पर जब हम अकाउंट बनाते हैं तो नाम , जन्मतिथि तथा मोबाइल नम्बर इत्यादि महत्वपूर्ण जानकारी देनी होती है । और हमारे द्वारा दी गई यही जानकारी प्रयोग कर धोखाधड़ी की जा सकती है । इस तरह की धोखाधड़ी से कैसे बचें यह जानने के लिए नीचे दी गई link पर click कीजिए -


भारत निर्वाचन आयोग द्वारा मतदाताओं की सुविधा के लिए " राष्ट्रीय मतदाता सेवा पोर्टल "
NATIONAL VOTER'S SERVICE PORTAL
के रूप में एक वेबसाइट तैयार की है ।
इस वेवसाइट पर मतदाताओं की सुविधा के लिए कई सेवाएं उपलब्ध कराई गई है । इस पोर्टल पर आप मतदाता सूची में नया नाम जुड़वाना , मतदाता सूचि में दर्ज प्रविष्टि में संशोधन कराना, मतदाता सूची में अपना नाम खोजना एवं अपने मतदान केंद्र को खोजना जैसे महत्वपूर्ण सेवाओं का लाभ आप ऑनलाइन ले सकते हैं ।
राष्ट्रीय मतदाता सेवा पोर्टल nvsp पर भारत निर्वाचन आयोग की निम्न सेवाओं का लाभ आप ले सकते हैं~~
 अधिक जानकारी के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक कीजिए ~~


*********************

" ज्ञान दीप " पर और उपयोगी जानकारियाँ देखने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए


*****************************************

******************************************

******************************************

******************************************


यदि आपको यह जानकारी उपयोगी लगे तो इसे Like एवं Share भी कीजिए । यदि आप चाहते हैं कि Gyan Deep की जानकारियाँ आपकी facebook टाइम लाइन पर भी मिले तो Please Gyan Deep के facebook page को like कीजिए ।


कोई टिप्पणी नहीं

Gyan Deep. Blogger द्वारा संचालित.