Header Ads

Adhyapak Samvarg Online Transfer : View Vacancies (mp education portal पर अध्यापक संवर्ग के रिक्त पदों की जानकारी देखना)

Adhyapak Samvarg Online Transfer : View Vacancies  (mp education portal पर अध्यापक संवर्ग के रिक्त पदों की जानकारी देखना)

https://septadeep.blogspot.in/2016/01/blog-post_16.html?m=0#
Adhyapak Samvarg Vacancies
 (रिक्त पदों की जानकारी)

MP Education Gyan Deep में आपका पुनः स्वागत है । Adhyapak Samvarg के Transfer के सम्बन्ध में शीघ्र ही समय सारणी जारी होने की संभावना है । Transfer Policy 10/07/2017 को जारी हो चुकी है। गत वर्ष की भाँति इस वर्ष भी अध्यापक संवर्ग के स्थानांतरण Online ही होंगे । वर्ष 2015 में केवल महिला एवं निःशक्त अध्यापकों के ही Online प्रक्रिया के माध्यम से Transfer हुए थे । इस वर्ष पुरुष अध्यापकों के लिए भी स्थानांतरण नीति मन्त्रिमण्डल द्वारा स्वीकृत  की गई है जिसके अनुसार यह प्रक्रिया ऑनलाइन सम्पन्न होगी। इस सम्बन्ध में educationportal पर अध्यापक संवर्ग की जानकारी को अपडेट करने के सम्बन्ध में आदेश विगत दिनों जारी हुए हैं ।



Online Transfer For Adhyapak Samvarg.

अध्यापक संवर्ग के लिए स्थानांतरण (संविलियन) प्रक्रिया शीघ्र ही प्रारम्भ होगी। अध्यापकों को education portal के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन करना होगा। अध्यापक अपनी यूनिक आई से लॉगिन कर online आवेदन कर सकेंगे।  

प्रक्रिया की समय - सारिणी इस प्रकार रहेगी -
अध्यापक संवर्ग के लिए 10 July 2017 को जारी Transfer Policy में समय-सारणी नहीं दी गई है, समय सारणी पृथक से जारी होगी। जैसे ही School Education Department द्वारा अन्तर्निकाय संविलियन (Transfer) के लिए समय सारणी (Time Table) जारी किया जाएगा, आपको अवगत कराया जाएगा।

1. Online आवेदन करना 


2. सम्बन्धित निकायों द्वारा अनापत्ति प्रदान करना


3. अंतिम सूचि का प्रकाशन


4. संविलियन (स्थानांतरण) 




रिक्त पदों की जानकारी -

Online आवेदन के लिए यदि आप विकासखण्ड  व विषयवार रिक्त पदों की  जानकारी चाहते हैं तो Gyan Deep की यह जानकारी आपके काम की है । 

अपने मूल निवास के जिले से दूर पदस्थ अध्यापक, पुरुष अध्यापकों के लिए स्थानांतरण नीति नहीं होने से स्थानांतरण नहीं पा सके हैं । ऐसे अध्यापकों की संख्या अधिक होने से इस बार बड़ी संख्या में आवेदन किए जाने की संभावना है । Transfer हेतु आवेदन educationportalmp के माध्यम से किये जा सकेंगे।  MP Education Gyan Deep द्वारा पूर्व में ऐसे अध्यापकों को रिक्त पदों की जानकारी देखने के सम्बन्ध में जानकारी शेयर की गई थी, जिसके द्वारा सहायक अध्यापक, अध्यापक एवं वरिष्ठ अध्यापक के जिलेवार रिक्त पदों की जानकारी आपने देखी होगी । यह जानकारी आप GyanDeep(septadeep.blogspot.com) पर देख रहे हैं ।
MP Education Gyan Deep (Septadeep.blogspot.com) द्वारा इस पोस्ट के माध्यम से  अध्यापकों को जिलेवार/विकासखण्ड वार/पदवार तथा विषयवार  रिक्त पदों की डिटेल देखने की जानकारी दी जा रही है । इस जानकारी के माध्यम से आप जिले के अंतर्गत विकासखण्ड वार सहायक अध्यापक, अध्यापक तथा वरिष्ठ अध्यापक के विषयवार रिक्त पदों की डिटेल देख सकते हैं । आगे दी जा रही link के द्वारा आप अध्यापक संवर्ग के रिक्त पदों की जानकारी अपने mobile / computer पर देख सकते हैं । यहां आप जिले के अंतर्गत विकासखण्ड अनुसार पदवार तथा विषयवार देख सकते हैं । जब आप लिंक पर क्लिक करेंगे तो आपके समक्ष जो पेज ओपन होगा वहाँ सर्वप्रथम आपको आप जिस जिले के अंतर्गत रिक्त पदों का विवरण देखना चाहते हैं उसे चुनना होगा । उसके बाद विकासखण्ड select करना होगा । इसके बाद पद तथा विषय चुनकर दिए टेब पर click करने पर विकासखण्ड में पदवार तथा विषयवार रिक्त पद देख सकते हैं ।
Ruk-Jana-Nahi 3 Time Table (Exam-December 2016)




आगे दी गई लिंक पर क्लिक करने के बाद जो पेज आपके सामने आएगा उसमे निम्नानुसार जानकारी select कीजिए -

1. District (जिला) Select कीजिए ।

2. Block (विकासखण्ड) Select करें ।

3. Designation (पद) Select करें ।

4. Subject (विषय) Select करें ।

उपरोक्त जानकारी Select करने के बाद नीचे दिए टेब  VIEW VACANCIES पर क्लिक कीजिए, आपके सामने रिक्त पदों की जानकारी आ जाएगी । 

रिक्त पदों की जानकारी देखने के लिए निचे दी गई लिंक पर क्लिक कीजिए ~

सहायक अध्यापक, अध्यापक एवं वरिष्ठ अध्यापक संवर्ग के रिक्त पदों की जानकारी के लिए यहाँ Click कीजिए ।

 (कई लोगों द्वारा बताया गया कि link ओपन नहीं हो रही है / कोई रिक्त पद नहीं बताया जा रहा है। जब भी पोर्टल से यह समस्या ठीक होगी आप जानकारी देख पाएंगे)
नोट : - अनेक लोगों ने हमें मेसेज करके बताया कि जो रिक्त पदों की जानकारी शो हो रही है वह पुरानी है। जानकारी update नहीं है। इस बारे में यही कहा जा सकता है कि जो जानकारी education portal mp पर है वही शो हो रही है। अपडेट के लिए जानकारी देखते रहिए।

कुछ उपयोगी जानकारियां ~~~


अनापत्ति प्रमाण-पत्र (NOC का प्रारूप की जानकारी के लिए यहाँ क्लिक कीजिए)


#Online_Transfer
#Adhyapak_Samvarg
Adhyapak Samvarg Online Transfer : View Vacancies (mp education portal पर अध्यापक संवर्ग के रिक्त पदों की जानकारी देखना)

देखिए Youtube पर वीडियो।



https://youtu.be/_9U_9YSoBmU


अध्यापक संवर्ग हेतु ऑनलाइन संविलियन प्रक्रिया के बारे में जानिए ~

यदि आप अध्यापक संवर्ग के एक निकाय से दूसरे निकाय में संविलियन के लिए online आवेदन प्रक्रिया के बारे में जानना चाहते है , तो यह जानकारी आपके लिए है। अधिक जानकारी के लिए नीचे दी लिंक पर क्लिक कीजिए -




VAS Deactivate कैसे करें जानने के लिए नीचे दी लिंक पर क्लिक कीजिए~~~


यदि आपको यह जानकारी उपयोगी लगे तो इसे Like एवं Share भी कीजिए । यदि आप चाहते हैं कि Gyan Deep की जानकारियाँ आपकी facebook टाइम लाइन पर भी मिले तो Please Gyan Deep के facebook page को like कीजिए ।




कोई टिप्पणी नहीं

Gyan Deep. Blogger द्वारा संचालित.