Header Ads

जनजातीय कार्य विभाग के अंतर्गत कार्यरत अध्यापक संवर्ग की ‘शिक्षक प्रोफाइल पंजीकरण’ (MPTASS : Tribal Department Adhyapak Samvarg) के माध्यम से होगी नए संवर्ग में नियुक्ति. जनजातीय कार्य विभाग द्वारा समय सारणी जारी

Shikshak Profile Panjikaran MPTAAS : Tribal Department.

अध्यापक संवर्ग की शिक्षक प्रोफाइल पंजीकरण के माध्यम से होगी जनजातीय कार्य विभाग में नियुक्ति 

जनजातीय कार्य विभाग के अंतर्गत कार्यरत अध्यापक संवर्ग की मध्यप्रदेश जनजातीय एवं अनुसूचित जाति शिक्षण संवर्ग (सेवा एवं भर्ती) नियम 2018 के तहत जनजातीय कार्य विभाग के अंतर्गत नियुक्ति की प्रक्रिया के संबंध में आयुक्त जनजातीय कार्य विभाग द्वारा निर्देश एवं समय सारणी जारी की गई, ‘शिक्षक प्रोफाइल पंजीकरण’ के माध्यम से होगी नए संवर्ग में नियुक्ति.



आयुक्त जनजातीय कार्य विभाग द्वारा अध्यापक संवर्ग की जनजातीय कार्य विभाग में नियुक्ति के संबंध में आहरण संवितरण अधिकारी (DDO) द्वारा की जाने वाली कार्यवाही का विवरण तथा समय सारणी जारी की गई. दिनांक 20/09/2018 तक अध्यापक MPTAAS के माध्यम से शिक्षक प्रोफाइल पंजीकरण।


आहरण संवितरण अधिकारी द्वारा की जाने वाली कार्यवाही
आहरण संवितरण अधिकारी (DDO) शिक्षक प्रोफ़ाइल पंजीकरण में अध्यापक द्वारा दर्ज जानकारी का मिलान एवं आवश्यक जानकारी की प्रविष्टि संबंधित की सेवा अभिलेखों के आधार पर करेंगे.

आहरण संवितरण अधिकारियों को निर्देश दिया गया कि वे प्रविष्टि करते समय निम्न बिंदुओं का ध्यान रखें
  • अध्यापक संवर्ग में संविलियन के आदेश दिनांक के उल्लेख के साथ-साथ जिस दिनांक को संवर्ग में संविलियन किया गया है का उल्लेख किया जाए.
  • जिन शिक्षकों की जन्म तिथि माह की 1 तारीख है ऐसे शिक्षक गत माह की  अंतिम तारीख को सेवानिवृत्त होंगे, तदनुसार सेवानिवृत्त की दिनांक अंकित की जाए.
  • शिक्षक की पदोन्नति वाले कॉलम में शिक्षक की अंतिम पदोन्नति दिनांक का उल्लेख किया जाए .
  • DDO द्वारा शिक्षक प्रोफाइल पंजीयन आवेदन अमान्य / निरस्त यथासंभव ना किए किया जाए प्रथमतः अमान्य / निरस्त करने के कारणों का यथासंभव निराकरण किया जाए.
  • शिक्षक के मूल वेतन दर्शाने वाले कालम में ग्रेड-पे जोड़कर वेतन का उल्लेख किया जाए.
  • आहरण संवितरण अधिकारी संपूर्ण जानकारी दर्ज करने के उपरांत आवेदन की एक प्रति डाउनलोड करेंगे जिसे स्वहस्ताक्षरित कर स्केन कॉपी PDF फॉर्मेट में पोर्टल पर अपलोड करेंगे एवं इसकी एक प्रति सेवा अभिलेखों में भी संलग्न करेंगे.

आहरण संवितरण अधिकारी द्वारा शिक्षक प्रोफ़ाइल पंजीकरण के अनुमोदन पश्चात यह जानकारी संबंधित जिला अधिकारी / संभागीय एवं मुख्यालय स्तर पर उनके लॉग इन पर प्रदर्शित होगी.



कार्यवाही के लिए जारी समय सारणी इस प्रकार है

क्रमांक
कार्यवाही का विवरण
समय अवधि
1
शिक्षक प्रोफाइल पंजीकरण माड्यूल के माध्यम से अध्यापकों द्वारा ऑनलाइन आवेदन दर्ज किया जाना.
18/08/2018 से प्रारंभ है जिसको 20/09/2018 तक पूर्ण किया जाना है.
2
आहरण संवितरण अधिकारीयों को MPTASS पर लॉग इन आई डी पासवर्ड प्रदान किया जाना.
12/09/2018
3
आहरण संवितरण अधिकारीयों  द्वारा "शिक्षक प्रोफाइल पंजीकरण" में अध्यापक द्वारा दर्ज जानकारी का मिलान एवं आवश्यक जानकारी की प्रविष्टि कर अनुमोदित किया जाना.
25/09/2018
4
आहरण संवितरण अधिकारीयों  द्वारा "शिक्षक प्रोफाइल पंजीकरण" में अध्यापक द्वारा दर्ज जानकारी का मिलान एवं आवश्यक जानकारी की प्रविष्टि कर अनुमोदित किया जाकर सहायक आयुक्त / जिला संयोजक को प्रेषित करना.
26/09/2018

आहरण संवितरण अधिकारियों द्वारा शिक्षक प्रोफ़ाइल पंजीकरण के वेरिफिकेशन के संबंध में की जाने वाली कार्यवाई के लिए उपयोग पुस्तिका विभागीय वेबसाइट पर प्रदर्शित की गई है. जिसे आप नीचे दी गई link से डाउनलोड कर सकते हैं –

कोई टिप्पणी नहीं

Gyan Deep. Blogger द्वारा संचालित.