Header Ads

Mukhyamantri Rajya Karmchari Bima Yojana : मुख्यमंत्री राज्य कर्मचारी बीमा योजना के लिए IFMIS पर कर्मचारियों के परिवार के सदस्यों का डेटा 29 फरवरी 2020 तक अपडेट करने के निर्देश.

IFMIS : Update Employee Family Details 
Mukhyamantri Rajya Karmchari Bima Yojana
मुख्यमंत्री राज्य कर्मचारी बीमा योजना के लिए IFMIS पर कर्मचारियों के परिवार के सदस्यों का डेटा अपडेट करने के निर्देश.

वित्त विभाग, मध्य प्रदेश शासन द्वारा ‘मुख्यमंत्री राज्य कर्मचारी बीमा योजना’ के क्रियान्वयन के सम्बन्ध में जारी आदेश क्रमांक – 125 / 2020 / ब-6 / चार भोपाल दिनांक 19/02/2020 के अनुसार मंत्रि-परिषद् आदेश दिनांक 04.01.2020 के द्वारा मध्यप्रदेश के कर्मचारियों एवं पेंशनरों के लिये स्वास्थ्य बीमा योजना लागू करने की सहमति प्राप्त हुई है।

स्वास्थ्य बीमा योजना कर्मचारियों के परिवार के सदस्यों के लिये भी लागू होगी। अत: कर्मचारियों के परिवार के सदस्यों का डाटा अद्यतन (Update) करने की आवश्यकता है।



आदेश के अनुसार वर्तमान में कर्मचारियों के डेटाबेस का संधारण आईएफएमआईएस के अन्तर्गत आयुक्त कोष एवं लेखा के द्वारा संधारित किया जा रहा है। IFMIS के अन्तर्गत कर्मचारियों को लॉग इन आई.डी. पासवर्ड उपलब्ध कराये गये हैं। कर्मचारियों को यह सुविधा प्राप्त है कि वे अपने परिवार का विवरण सॉफ्टवेयर में दर्ज कर सके। स्वास्थ्य बीमा योजना लागू करने के लिये कर्मचारियों पर आश्रित परिवार के सदस्यों का विवरण अद्यतन किये जाने की आवश्यकता है। दिनांक 29/02/2020 तक परिवार के सदस्यों की जानकारी अनिवार्यतः अपडेट करने के निर्देश दिए गए हैं. 

यदि आप भी IFMIS पर अपने परिवार की जानकारी अपडेट करना चाहते हैं तो आप IFMIS पर Employee Code और Password से लॉग इन कर अपने परिवार की जानकारी अद्यतन कर सकते हैं. यदि आपके पास पासवर्ड नहीं है तो यह आपको आहरण संवितरण अधिकारी (DDO) से प्राप्त होगा.



मुख्यमंत्री कर्मचारी (सेवारत / सेवानिवृत्त) स्वास्थ्य बीमा योजना 

कोई टिप्पणी नहीं

Gyan Deep. Blogger द्वारा संचालित.