Header Ads

DIGILEP on Vimarsh Portal : Whatsapp Group के साथ ही Vimarsh Portal पर भी उच्च गुणवत्ता के संसाधनों के संग्रह

 DigiLep on Vimarsh Portal.

DIGILEP on Vimarsh Portal

DIGILEP के अंतर्गत Vimarsh Portal पर भी उच्च गुणवत्ता के संसाधनों के संग्रह के लिए Learning Repository भी तैयार की है और Vimarsh Portal पर शैक्षणिक सामग्री उपलब्ध कराई गई है. कक्षा 9th से 12th के लिए महत्वपूर्ण विषयों के वीडियो विमर्श पोर्टल पर देखे जा सकते हैं, पूरी जानकारी के लिए पोस्ट को अंत तक पढ़िए.



Digital Learning Enhancement Program (DigiLEP) के तहत स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा प्रदेश की शालाओं में अध्ययनरत विद्यार्थियों के DigiLEP Whatsapp Group बनाए गए हैं, इन प्रतिदिन विद्यार्थियों के लिए गणित, अंग्रेजी, विज्ञान, हिन्दी और अन्य महत्वपूर्ण विषयों की गुणवत्तापूर्ण एवं रोचक सामग्री वीडियो, PDF आदि के माध्यम से share की जा रही है. एंड्राइड मोबाइल के माध्यम से उपलब्ध होने वाली इस शिक्षण सामग्री से विद्यार्थी लॉक डाउन अवधि में शिक्षा से जुड़े रहकर नया सीख रहे हैं. आशा है septadeep.blogspot.com की यह जानकारी आपके लिए उपयोगी सिद्ध होगी.
? ?


School Education Department MP द्वारा DIGILEP के अंतर्गत Whatsapp Group के साथ ही Vimarsh Portal पर भी उच्च गुणवत्ता के संसाधनों के संग्रह के लिए Learning Repository भी तैयार की है और Vimarsh Portal पर शैक्षणिक सामग्री उपलब्ध कराई गई है. इसके अंतर्गत कक्षा 9 वी, कक्षा 10 वी, कक्षा 11 वी और कक्षा 12 वी के साथ साथ Sports से सम्बन्धित वीडियो भी पोर्टल पर उपलब्ध कराए गए हैं. उक्त सभी कक्षाओं के लिए गणित, विज्ञान आदि विषयों के महत्वपूर्ण टॉपिक्स पर  वीडियो वर्तमान में उपलब्ध है. जिन्हें विद्यार्थी विमर्श पोर्टल पर जाकर देख सकते हैं.

आप नीचे दी लिंक से विमर्श पोर्टल के अंतर्गत DIGILEP पेज पर जा सकते है link Open करने के बाद Class, Subject तथा Topic select करने पर सम्बन्धित विषय / टॉपिक के वीडियो प्रदर्शित होंगे –

विमर्श पोर्टल के DIGILEP पेज पर जाने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए. 


कोई टिप्पणी नहीं

Gyan Deep. Blogger द्वारा संचालित.