Header Ads

m-ShikshaMitra एप के माध्यम से CM RISE डिजिटल शिक्षक प्रशिक्षण Certificate Download करना

m-ShikshaMitra एप के माध्यम से CM RISE डिजिटल शिक्षक प्रशिक्षण Certificate Download करना 

MP Education Gyan Deep पर आपका पुनः स्वागत है, CM RISE डिजिटल शिक्षक प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद सर्टिफिकेट डाउनलोड की प्रोब्लम के बारे में अनेक शिक्षकों ने जानना चाहा है, यदि आपको भी प्रशिक्षण प्रमाण पत्र डाउनलोड में कठिनाई आ रही है तो यह जानकारी आपके लिए है. पूरी जानकारी  के लिए इस पोस्ट को अंत तक पढ़िए.



DIKSHA एप से प्रशिक्षण सर्टिफिकेट डाउनलोड न होने पर क्या करें?
यदि आपको दीक्षा एप से सर्टिफिकेट डाउनलोड करने या प्रशिक्षण में कठिनाई आ रही है तो m-ShikshaMitra एप के माध्यम से प्रशिक्षण का प्रमाण पत्र आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं.

m-ShikshaMitra एप के माध्यम से प्रशिक्षण व सर्टिफिकेट 
सर्वप्रथम m-ShikshaMitra एप को open कीजिए, यदि आप एप में लॉग इन नहीं हैं तो पहले लॉग इन कीजिए.  होम पेज पर आपको Diksha लिखा हुआ दिखाई देगा, Diksha पर क्लिक कीजिए. Diksha पर क्लिक करने पर आपको नीचे दिए चित्र अनुसार पेज दिखाई देगा.
चित्र में ऐरो द्वारा बताई गई तीन आड़ी लाइन पर क्लिक कीजिए. आपके सामने तीन आप्शन Library, Training और Profile शो होंगे. इनमें से तीसरे आप्शन पर क्लिक कने पर Diksha पर आपका प्रोफाइल पेज शो होगा, इसी पेज पर आपके द्वारा पूर्ण किए गए प्रशिक्षण व प्रमाण पत्र अपलोड होने पर उनकी लिंक दिखाई देगी जिस पर क्लिक कर आप आसानी से सर्टिफिकेट डाउनलोड कर सकेंगे. 

कोई टिप्पणी नहीं

Gyan Deep. Blogger द्वारा संचालित.