Header Ads

HGHV - Calendar of activities : हमारा घर - हमारा विद्यालय के लिए गतिविधियों का कैलेंडर जारी

 Hamara Ghar Hmara Vidhyalay Activity Calender
HGHV 2020-21 (परिपत्र क्र.-3) - हमारा घर - हमारा विद्यालय के लिए गतिविधियों का कैलेंडर
राज्य शिक्षा केन्द्र द्वारा हमारा घर - हमारा विद्यालय के लिए गतिविधियों के सम्बन्ध में जारी आदेश क्र. / पापु / राशि.के. / 2020 / 898 भोपाल, दिनांक 10/07/2020 द्वारा  "हमारा घर - हमारा विद्यालय” कार्यक्रम के लिए गतिविधियों का कैलेण्डर जारी किया.

राज्य शिक्षा केन्द्र द्वारा जारी HGHV 2020-21 (परिपत्र क्र.-3) के अनुसार कोविड-19 की परिस्थितियों में भी शिक्षा बाधित न हो तथा बच्चों के सीखने की प्रक्रिया निरंतर चलती रहे इसके लिए राज्य शिक्षा केन्द्र द्वारा "हमारा घर-हमारा विद्यालय" के रूप में शिक्षा सत्र 2020-21 को आरम्भ किया गया है। इसके अंतर्गत घर में सुरक्षित रहते हुए पढ़ाई जारी रखने के लिए शासन की ओर से "हमारा घर-हमारा विद्यालय" अवधारणा पर गतिविधियों का निर्धारण किया जाकर गतिविधियों का एक कैलेंडर अगस्त माह तक जारी किया गया है।



Calendar of activities - गतिविधि कैलेण्डर में उल्लेखित गतिविधियों को बच्चों के द्वारा अभिभावकों एवं शिक्षकों के सहयोग से घर में यथा समय निर्धारित समय में पूर्ण किया जाना है -
  • शैक्षिक गतिविधियों में देखने, सुनने लिखने का समय - सुबह 10:00 से दोहपर 01:00 बजे तक
  • सह शैक्षिक गतिविधियों में खेल, कला, योग, ध्यान का समय - शाम 05:00 से 05:30 बजे तक (रेडियो अभ्यास)
  • अपने बड़ी से कहानी सुनने और नई कहानी रचने का समय-शाम 07:00 से 08:00 बजे तक

राज्य शिक्षा केन्द्र द्वारा "हमारा घर-हमारा विद्यालय" अवधारणा पर गतिविधियों का निर्धारण कर 8 सप्ताह के लिए गतिविधि केलेंडर जारी किए गए हैं, ये केलेंडर कक्षा 1 से 2, कक्षा 3 से 5 तथा कक्षा 6 से 8 के ग्रुप में जारी किए गए हैं. केलेंडर में दिनांक 13 जुलाई 2020 से 06 सितम्बर 2020 तक की अवधि के लिए प्रतिदिन की गतिविधियाँ दी गई है.

Calendar of activities - आप नीचे दी जा रही लिंक से ये Calendar डाउनलोड कर सकते हैं  -
 HGHV 2020-21 Activity Calender
विशेष आग्रह - अभी हम तकनिकी समस्या के कारण Gyan Deep की जानकारियां facebook पर share नहीं कर पा रहे हैं, आप हमसे Telegram पर जुड़ सकते हैं या आप पर ज्ञानदीप के ग्रुप / चैनल को ज्वाइन कर सकते हैं टेलीग्राम  ग्रुप ज्वाइन करने के लिए यहाँ MP Education Gyan Deep पर click  कीजिए.


कोई टिप्पणी नहीं

Gyan Deep. Blogger द्वारा संचालित.