Header Ads

HGHV – HS / HSS feedback on Vimarsh Portal - हमारा घर – हमारा विद्यालय Class 9th to 12th feedback form एवं साप्ताहिक समय सारणी

HGHV Feedback Form & Time Table for HS / HSS
HGHV feedback on Vimarsh Portal

HGHV – HS / HSS feedback form on Vimarsh Portal

हमारा घर – हमारा विद्यालय Class 9th  to 12th  साप्ताहिक समय सारणी एवं विमर्श पोर्टल पर feedback form की लिंक

COVID-19 के संक्रमण से बचाव के लिए स्कूलों में नियमित कक्षाओं का संचालन नहीं हो पा रहा है, नए शिक्षा सत्र 2020-21 में शिक्षण की निरंतरता बनाए रखने एवं संभावित Learning Loss को कम करने के लिए विद्यार्थियों के लिए विभाग द्वारा "हमारा घर हमारा विद्यालय" कार्यक्रम प्रारम्भ किया गया है। प्राथमिक एवं माध्यमिक शालाओं के Students के लिए HGHV की शुरुआत 06 जुलाई 2020 से हो चुकी है, जबकि HS एवं HSS के Students के लिए यह कार्यक्रम 20 जुलाई 2020 से प्रारंभ होना है।


Vimarsh Portal पर फीडबैक - HS एवं HSS (कक्षा 9 से 12) के लिए HGHV (हमारा घर – हमारा विद्यालय कार्यक्रम) की रिपोर्टिंग प्रतिदिन Vimarsh Portal पर की जाना है, यह रिपोर्टिंग प्राचार्य व शिक्षकों द्वारा की जाएगी, इसके लिए फीडबैक फॉर्म लिंक पोस्ट में आगे दी जा रही है.

HGHV साप्ताहिक समय सारणी - HS एवं HSS शालाओं में प्रवेश / पुस्तक वितरण के समय विद्यार्थियों को HGHV कार्यक्रम की जानकारी तथा समय सारणी प्रदत्त की जाएगी, यह साप्ताहिक समय सारणी Vimarsh Portal पर उपलब्ध है. आप नीचे दी जा रही लिंक से भी Class 9th, Class 10th, Class 11th एवं Class 12th के लिए “हमारा घर हमारा विद्यालय” साप्ताहिक समय सारणी डाउनलोड कर सकते हैं
HGHV feedback form on Vimarsh Portal - इसके साथ ही विद्यार्थियों से एक प्रपत्र (form) भरवाया जाएगा जिसमें गृह अध्ययन के साधनों (Smartphone, TV आदि) की जानकारी ली जाएगी। प्राप्त जानकारी के आधार पर विद्यार्थियों के अलग अलग समूह बनाए जाएंगे। शिक्षकों को भी निर्धारित प्रपत्र में प्रतिदिन अपना फीडबैक प्राचार्य को प्रस्तुत करना है.

शिक्षक एवं प्राचार्य द्वारा प्रतिदिन इसकी रिपोर्टिंग Vimarsh Portal पर की जाएगी, विमर्श पोर्टल पर भरे जाने वाले feedback form की लिंक नीचे दी जा रही है.

👉दर्ज संख्या सही नहीं है, और जानकारी Save नहीं होने का कारण और उसका हल 
विमर्श पोर्टल पर जो फीडबैक फॉर्म भरा जा रहा है उसमें यदि दर्ज संख्या गलत होने सम्बन्धी मैसेज आ रहा है और जानकारी save नहीं हो पा रही तो इसका कारण यह है कि आप जो जानकारी दर्ज कर रहें है उसमें निम्न बात का ध्यान रखिए -
कुल कितने विद्यार्थियों ने DigiLEP पर वीडियो देखा
कुल कितने विद्यार्थियों ने म.प्र. दूरदर्शन पर प्रसारण देखा और
कुल विद्यार्थियों की संख्या जिन्होंने कुछ भी न देखा
उपरोक्त तीनों का योग आज कितने विद्यार्थियों से फोन पर बात की गई संख्या से मिलना चाहिए. (अभिभावकों से बात हुई संख्या इसमें एड नहीं होगी) 
यह जानकारी आपके लिए septadeep.blogspot.com द्वारा।
(जैसे यदि आपने / शाला के सभी शिक्षकों ने  25 विद्यार्थियों तथा 10 अभिभावकों से फोन पर बात की है तो केवल विद्यार्थियों से बात हुई की संख्या याने 25 को DigiLEP, दूरदर्शन तथा कुछ नहीं देखा में बताना है. यहाँ अभिभावकों से हुई बात की संख्या को शामिल नहीं करना है.)
1. प्राचार्य द्वारा प्रवेश के समय विद्यार्थी से भराए जाने वाले फॉर्म 1 के आधार पर विमर्श पोर्टल पर HGHV प्रपत्र 2 में जानकारी दर्ज करने तथा शिक्षक द्वारा विद्यार्थियों से किये गए संपर्क के आधार पर फॉर्म 4 अनुसार Vimarsh Portal पर HGHV प्रपत्र 5 में जानकारी दर्ज करने की लिंक अब विमर्श पोर्टल पर प्राचार्य की लॉग इन पर उपलब्ध है, rmsa vimarsh portal पर प्राचार्य लॉग इन के लिए नीचे दी लिंक पर क्लिक कीजिए –


2. शिक्षक द्वारा विद्यार्थियों से किये गए संपर्क के आधार पर फॉर्म 4 अनुसार Vimarsh Portal पर जानकारी दर्ज करने की लिंक 

कोई टिप्पणी नहीं

Gyan Deep. Blogger द्वारा संचालित.