Header Ads

CM RISE Digital शिक्षक प्रशिक्षण Training Course 7 शिक्षकों और पालकों की साझेदारी - CM RISE डिजिटल शिक्षक प्रशिक्षण, मध्य प्रदेश

 CM RISE Teachers Training Course 7

CM RISE Digital Shikshak प्रशिक्षण Course 7

शिक्षकों और पालकों की साझेदारी - CM RISE डिजिटल शिक्षक प्रशिक्षण, मध्य प्रदेश

New - CM RISE 7 की बैच प्रारम्भ हो गई है, अब आप पोस्ट में आगे दी गई लिंक से कोर्स में भाग ले सकते हैं।
CM RISE Digital Teachers Training के अंतर्गत 7 वा कोर्स ‘शिक्षकों और पालकों की साझेदारी -  CM RISE डिजिटल शिक्षक प्रशिक्षण, मध्य प्रदेश’ ऑनलाइन हो चुका है, इस कोर्स के माध्यम से बच्चों के शिक्षण में शिक्षकों के साथ साथ पालकों की भागीदारी का महत्व बताया गया है. शिक्षक किस तरह बच्चों की सीखने के प्रक्रिया में अभिभावकों को शामिल कर सकते हैं.



शिक्षकों और पालकों की साझेदारी - [कक्षा 1- 8] | CM RISE डिजिटल शिक्षक प्रशिक्षण, मध्य प्रदेश कोर्स से परिचय के अतिरिक्त पूर्व के प्रशिक्षणों के समान इस कोर्स के भी 3 भाग हैं. कोर्स की संक्षिप्त जानकारी इस प्रकार है –

भाग 1 प्री वर्क – इस भाग में पालकों की भागीदारी से परिचय कराया गया है. इसमें शामिल है बच्चों के सीखने में पालकों की सहभागिता पर आधारित एक वीडियो, साथ ही में एक पॉडकास्ट।
भाग 2 कोर्स सत्र – इसके 4 उपभाग हैं इसके अंतर्गत शामिल है पालकों और शिक्षक के बीच साझेदारी सुनिश्चित करने हेतु 3 वीडियो और पालकों के साथ साझा करने हेतु कुछ गतिविधियों का दस्तावेज़, एक गतिविधि सूची दी गई है.


भाग 3 पोस्ट वर्क – इसमें भी 4 उपभाग है, पालकों की साझेदारी पोस्ट वर्क, पालकों की साझेदारी फिल्ड वीडियो,इसमें शामिल है कोर्स संबंधित प्रश्नोत्तरी, पालकों के साथ साझेदारी सुनिश्चित करने के लिए ध्यान रखने योग्य बातों पर आधारित एक हैंड-आउट और दो साथी शिक्षकों की एक वीडियो।पालकों की साझेदारी कोर्स प्रश्नोत्तरी और पालकों की साझेदारी समापन.

CM RISE Digital शिक्षक प्रशिक्षण कोर्स 7 की लिंक (कृपया link पर क्लिक करने पर आने वाले ऑप्शन में DIKSHA App चयन कीजिए)
(कोर्स की बैच अभी प्रारंभ हो चुकी है, आप ऊपर दी लिंक से कोर्स में भाग ले सकेंगे)

इस जानकारी को अपने मित्रों को whatsapp पर share करने के लिए नीचे दिए whatsapp आयकन पर क्लिक कीजिए -


CM RISE Digital शिक्षक प्रशिक्षण के सम्बन्ध में अधिक जानकारी –
  • पूर्व कोर्सेस की जानकारी एवं लिंक
  • सर्टिफिकेट डाउनलोड कैसे करें?,
  • सर्टिफिकेट का ऑनलाइन वेरिफिकेशन कैसे करें?


कोई टिप्पणी नहीं

Gyan Deep. Blogger द्वारा संचालित.