Header Ads

Guest Teachers Grievances Mgmt. System – Guest Teacher gfms पोर्टल पर अपनी शिकायत कैसे दर्ज करें?


Guest  Teachers Grievances Mgmt. – Guest Teacher gfms पोर्टल पर अपनी शिकायत कैसे दर्ज करें?



गत शिक्षा सत्र से मध्यप्रदेश की शासकीय शालाओं में अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति प्रक्रिया को ऑनलाइन ऑनलाइन किया गया है, अतिथि शिक्षक प्रबंधन प्रणाली (GFMS) के अंतर्गत अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति हेतु gfms पोर्टल पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना होता है तथा रजिस्ट्रेशन के पश्चात् किसी संकुल शाला से वेरिफिकेशन होता है. इसी प्रकार विगत वर्षों में कार्यरत अतिथि शिक्षक gfms पोर्टल पर लॉग इन कर e-KYC के बाद अनुभव प्रमाण पत्र डाउनलोड कर सकते हैं.


इस ऑनलाइन प्रक्रिया में कई लोगों को विभिन्न प्रकार की समस्याएँ जैसे रजिस्टर्ड मोबाइल नम्बर खो जाना, e-KYC तथा अनुभव प्रमाण पत्र डाउनलोड करने में समस्या आदि. यदि आपको भी ऐसी कोई समस्या आ रही है और आप इसके लिए शिकायत कैसे करें यह जानना चाहते हैं तो MP Education Gyan Deep यह जानकारी आपके काम की है. पूरी जानकारी के लिए पोस्ट को अंत तक पढ़िए.



GFMS पोर्टल पर शिकायत रजिस्टर्ड करना - GFMS पोर्टल पर Guest  Teachers Grievances Mgmt. का आप्शन दिया गया है, जिसका प्रयोग कर आप अपनी शिकायत रजिस्टर्ड कर सकते हैं. इसके लिए आपको gfms पोर्टल पर रजिस्टर्ड मोबाइल नम्बर तथा पासवर्ड से लॉग इन करना होगा. अपनी प्रोफाइल में लॉग इन के बाद डेशबोर्ड के दाहिनी ओर जहाँ आपका मोबाइल नम्बर प्रदर्शित हो रहा होगा उसके पास स्थित तीन लाइन  पर क्लिक करने पर नीचे दी चित्र अनुसार एक विंडो ओपन होगी. यहाँ प्रदर्शित विकल्प में से Grievances Mgmt. आप्शन पर क्लिक करना है.
https://septadeep.blogspot.com/2019/05/guest-teachers-grievances-mgmt-system.html
अतिथि शिक्षक प्रबंधन प्रणाली 

Grievance Management System पेज ओपन होगा जहाँ मेनू बार में आप्शन Grievances Mgmt. पर क्लिक करने पर दो आप्शन शो होंगे
  1. Register Grievances  कर आप अपनी शिकायत रजिस्टर्ड कर सकते हैं.
  2. View Grievances

Register Grievances  पर क्लिक कर आप अपनी शिकायत रजिस्टर्ड कर सकते हैं. तथा View Grievances पर क्लिक कर पूर्व में रजिस्टर्ड शिकायत की स्थिति देख सकते हैं.

आशा है MP Education Gyan Deep की यह जानकारी आपके लिए उपयोगी सिद्ध होगी. यदि आपको जानकारी उपयोगी लगे तो इसे share जरुर कीजिए. Gyan Deep पर विजिट करने के लिए थैंक्स.

कोई टिप्पणी नहीं

Gyan Deep. Blogger द्वारा संचालित.