Header Ads

CM RISE Digital शिक्षक Training Course 17 - RSK द्वारा निर्मित लर्निंग आउटकम्स पर आधारित टीचर हैंडबुक – बेहतर शिक्षण योजना बनाने का मुख्य आधार

CM RISE Digital Teachers Training

MP Education - RSK द्वारा निर्मित लर्निंग आउटकम्स पर आधारित टीचर हैंडबुक – बेहतर शिक्षण योजना बनाने का मुख्य आधार

Teachers Education : CM RISE Digital Teachers Training

कोर्स परिचय - यह कोर्स कक्षा 1 से 8 के शिक्षकों के लिए तैयार किया गया है. CM RISE के अंतर्गत कोर्स श्रंखला ‘सीखने के प्रतिफल की समझ और संसाधन’ के अंतर्गत तीसरा द्वारा तैयार की गई लर्निंग ऑउटकम्स आधारित Teacher Handbook शिक्षकों के लिए शिक्षण योजना बनाने और Learning OutComes  को प्राप्त करने के लिए एक महत्वपूर्ण संसाधन है। ये हैंडबुक्स शिक्षण को और बेहतर तथा उद्देश्यपूर्ण बनाने में सहायक है. शिक्षक इन हैंडबुक्स को पर्सनल गाइड के समान प्रयोग कर शैक्षिक चुनौतियों का हल खोज सकते है.
कोर्स का उद्देश्य - यह कोर्स शिक्षकों को सीखने के प्रतिफलों की उनकी समझ को और प्रासंगिक बनाने और उन्हें पाठ योजना बनाने में इन हैंडबुक्स के महत्व को समझने में मदद करेगा। इस कोर्स में दिए गए भागों में शिक्षक हैंडबुक्स में दिए गए सभी तत्वों को गहराई से जान पाएंगे और उनकी उपयोगिता को समझ पाएंगे।

इस कोर्स में तीन भाग है –
भाग 1 प्री-वर्क – प्री-वर्क  के अंतर्गत एक वीडियो, पॉडकास्ट और प्रश्नोत्तरी दी गई है.

भाग 2 कोर्स सत्र – कोर्स के इस भाग में दो वीडियो शामिल किए गए हैं.

भाग 3 पोस्ट वर्क – पोस्ट वर्क के अंतर्गत पॉडकास्ट, पोस्ट वर्क कार्य और एक प्रश्नोत्तरी सम्मिलित है.

CM RISE Course 17 कोर्स लिंकCM RISE Digital शिक्षक प्रशिक्षण के अंतर्गत श्रंखला ‘सीखने के प्रतिफल की समझ और संसाधन’ RSK द्वारा निर्मित लर्निंग आउटकम्स पर आधारित टीचर हैंडबुक – बेहतर शिक्षण योजना बनाने का मुख्य आधार की लिंक नीचे दी जा रही है, लिंक पर क्लिक करने पर आने वाले आप्शन में से DIKSHA एप का चयन कीजिए.


कोई टिप्पणी नहीं

Gyan Deep. Blogger द्वारा संचालित.