Header Ads

HGHV - Class 9 to 12 के लिए Students के पास उपलब्ध संसाधनों की जानकारी संकलन हेतु भरे जाने वाले प्रपत्र PDF में

HGHV form  for 9 to 12

HGHV Form for Class 9 to 12 - Class 9 to 12 के लिए Students के पास उपलब्ध संसाधनों की जानकारी संकलन हेतु भरे जाने वाले प्रपत्र PDF में 

Class 9 to 12 के लिए Students के पास उपलब्ध संसाधनों की जानकारी संकलन हेतु भरे जाने वाले प्रपत्र PDF में
प्रदेश की शासकीय शालाओं में शैक्षणिक सत्र 2021-22 में कक्षा 9 से 12 की प्रवेश प्रक्रिया दिनांक 15 जून 2021 से प्रारंभ हो रही है. कोविड-19 से के लिए बचाव के लिए आवश्यक व्यवस्थाओं के साथ इस वर्ष की प्रवेश प्रक्रिया प्रारंभ होने जा रही है. यह जानकारी आप Gyan Deep पर देख रहे हैं. लोक शिक्षण संचालनालय द्वारा कक्षा 9 से 12 में प्रवेश के सम्बन्ध में जारी दिशा विस्तृत निर्देश आप यहाँ क्लिक कर देख सकते हैं.

गत शिक्षा सत्र की भांति इस वर्ष भी DigiLEP Whatsapp Group तथा दूरदर्शन मध्यप्रदेश (DD MP) पर शैक्षिक प्रसारण के माध्यम से विद्यार्थियों को वर्चुअल शिक्षा से जोड़ा जाएगा. लोक शिक्षण संचालनालय, मध्यप्रदेश द्वारा 15 जून 2021 से प्रतिदिन शाला में कक्षा 9 से 12 में प्रवेश हेतु उपस्थित होने वाले Students की जानकारी संकलन कर विभागीय पोर्टल पर अपलोड करने हेतु निर्देशित किया गया है.यह जानकारी आप Septadeep.blogspot.com पर देख रहे हैं. Students से जानकारी संकलन एवं पोर्टल पर अपलोड करने हेतु लोक शिक्षण संचालनालय द्वारा तीन प्रपत्र जारी किये गए हैं. MP Education Gyan Deep द्वारा आपकी सुविधा के लिए तीनों प्रपत्र PDF में दिए जा रहे हैं.

प्रवेश के समय विद्यार्थी द्वारा भरा जाना वाला प्रपत्र
School में Admission लेने वाले सभी Students से एक प्रपत्र भराया जाएगा, प्रपत्र में विद्यार्थी के पास उपलब्ध संसाधनों की जानकारी प्राप्त की जाएगी. ‘प्रवेश के समय विद्यार्थी द्वारा भरा जाना वाला प्रपत्र’ PDF में Download करने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए.

कक्षा शिक्षक द्वारा जानकारी संकलन प्रपत्र
School में Admission लेने वाले विद्यार्थियों द्वारा भरे गए प्रपत्र के आधार पर प्राप्त जानकारी को कक्षा शिक्षक द्वारा संकलित कर प्राचार्य को प्रस्तुत की जाएगी, ‘कक्षा शिक्षक द्वारा जानकारी संकलन प्रपत्र’ PDF में Download करने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए.

प्राचार्य द्वारा प्रतिदिन 15 जून से प्रवेश पूर्ण होने तक भरा जाने वाला प्रपत्र
कक्षा शिक्षकों से प्राप्त कक्षावार जानकारी को संकलित कर प्राचार्य द्वारा विभागीय पोर्टल (Vimarsh Portal) पर प्रतिदिन अपलोड किया जाना है, ‘प्राचार्य द्वारा भरा जाने वाला प्रपत्र’ PDF में Download करने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए.

आपने Gyan Deep पर विजिट कियाथैंक्स। आपको यदि ज्ञान दीप की जानकारियां उपयोगी लगे तो कृपया शेयर अवश्य कीजिए।

https://septadeep.blogspot.com/p/blog-page_22.html

Telegram पर MP Education Gyan Deep की अपडेट पाने के लिए ज्ञानदीप टेलीग्राम ग्रुप ज्वाइन करने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए.

MP Education Gyan Deep की अपडेट Whatsapp पर प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक   कर WhatsApp Group   Join कीजिए. 

ये जानकारियां भी देखिये -

कोई टिप्पणी नहीं

Gyan Deep. Blogger द्वारा संचालित.